Top News
Next Story
NewsPoint

बाढ़ पीड़ितों को राहत पंहुचाना नीतीश सरकार की प्राथमिकता, आपदा के समय तेजस्वी दुबई में व्यस्त : संतोष कुमार सुमन

Send Push

पटना, 3 अक्टूबर . बिहार में बाढ़ के बढ़ते खतरे को लेकर राज्य और केंद्र सरकार एक्टिव मोड में है. वहीं इस मुद्दे पर बिहार की सियासत गरमा गई है.

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य सरकार में मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन ने बाढ़ के मद्देनजर सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी साझा की.

उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार राहत बचाव कार्य में युद्ध स्तर पर जुटी हुई है. सरकार की तरफ से लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. जिला प्रशासन के सभी आला अधिकारियों के साथ एनडीए के कार्यकर्ता राहत अभियान में जुटे हुए है. वहीं एनडीआरएफ की टीम, स्वास्थ्य और जल संसाधन विभाग के साथ तमाम विभागों के कर्मचारी और अध‍िकारी सामंजस्य के साथ लोगों को राहत पहुंचाने में जुटे हुए हैं. हमारी सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

सीएम नीतीश कुमार की प्राथमिकता यह है कि लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर रोज अपने स्तर पर मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उन्होंने हवाई सर्वेक्षण के जरिये हालात का जायजा भी लिया था. बाढ़ पीड़ितों लोगों को राहत शिविर में सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का काम जारी है. साथ ही खाने के पैकेट का इंतजाम हमारी सरकार ने व्यापक पैमाने पर किया है. जहां पर आवागमन की समस्या है, वहां पर हेलीकॉप्टर से लोगों तक खाने का सामान और राहत सामग्री पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. मौजूदा हालात पर हम लोग कुछ दिन में काबू पा लेंगे. जो खतरा बना हुआ है, वो टल जाएगा. खुशी की बात यह है अभी तक जानमाल के नुकसान जैसी कोई दुखद खबर नहीं आई है. मेरा मानना है कि यह बहुत बड़ी बात है.

उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि, आपदा के समय तेजस्वी यादव दुबई में हैं. आरोप लगाने से पहले वो जमीन पर जाकर देखें कि सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है कि नहीं मिल रहा है. वह मौके पर जाएं और सरकार को बताएं कि क्या कमियां है. मेरा मानना है कि जहां हम नहीं पहुंच पाए, वहां पर तेजस्वी यादव पहुंचे और मीडिया के माध्यम से जनता से जुड़े मुद्दे को बताएं. जो वह सलाह और फीडबैक देंगे, उस पर हमारी सरकार गंभीरता के साथ काम करेगी. आपदा के घड़ी में विपक्ष जनता से जुड़े मुद्दों पर बेहतर भूमिका निभा सकता है. यह राजनीति करने का नहीं, सेवा करने का समय है. हम सब सहयोग के साथ इस आपदा में मिलकर काम करें, यहीं जनता के हित में होगा.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की ओर से नई पार्टी के गठन के सवाल पर उन्होंने कहा कि, प्रशांत किशोर कह रहे हैं कि सभी पार्टियों ने मिलकर बिहार को ठगने का काम किया है, तो हम कहेंगे कि एक और ठग आ गया. आदमी जब कुछ नहीं करता है, तो दूसरे के बारे में गलतियां निकलने लगता है. उनको अपना विजन जनता के सामने रखना चाहिए. बिहार को आगे ले जाने का क्या उनका रोडमैप है. केवल बयानबाजी के आधार पर बिहार की सियासत में वो अपने आप को स्थापित नहीं कर सकते. उनको पहले बिहार को बेहतर तरीके से समझना होगा. बिहार का अलग एक अपना मानचित्र और गौरवशाली विरासत है. पहले उसे समझने की कोशिश करें. बड़ी-बड़ी बातें करने से बेहतर है कि अपनी नई पार्टी के विस्तार और जनता के बुनियादी मुद्दों पर ध्यान दें.

एकेएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now