Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा हो या जम्मू-कश्मीर, दोनों जगह भाजपा की सरकार बनने जा रही है : जफर इस्लाम

Send Push

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर . हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए शनिवार को मतदान समाप्त होते ही एग्जिट पोल जारी हो गए हैं. जारी एग्जिट पोल की मानें तो इस बार बड़ा उलटफेर हो सकता है. हरियाणा में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनने के आसार हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी कांग्रेस गठबंधन को बड़ी बढ़त मिलने की संभावना जताई गई है. इसे लेकर भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद जफर इस्लाम ने प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने से बात करते हुए कहा कि देखिए, चाहे हरियाणा हो या जम्मू-कश्मीर हो, इतिहास बनने जा रहा है, जम्मू क्षेत्र से ही कोई मुख्यमंत्री प्रदेश में बनेगा, हमें पूरी उम्मीद है कि इतिहास बनेगा, चाहे फारूक अब्दुल्ला हों या उनके बेटे उमर अब्दुल्ला, ये सभी लोग कोशिश कर रहे हैं कि ये लोग दोबारा मुख्यमंत्री बनें, लेकिन, ऐसा नहीं होगा, इस बार जम्मू-कश्मीर में इतिहास बनने जा रहा है, वहां भारतीय जनता पार्टी की पहली लहर चलने जा रही है, वहां भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री बनने जा रहा है. उन्होंने कहा कि जहां तक हरियाणा की बात है तो मैं किसी एग्जिट पोल पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. हमारे अपने फीडबैक के अनुसार हम किसी भी तरह से 52 सीटों से कम नहीं जीत रहे हैं. हमें लगता है कि हम तीसरी बार दो तिहाई बहुमत के साथ हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू द्वारा राहुल गांधी पर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जफर इस्लाम ने कहा कि राहुल गांधी की जो भी राजनीति है, उससे यह प्रमाण के साथ कहा जा सकता है कि वह ऐसी ताकतों के साथ खड़े हैं जो देश की ताकत को तोड़ती हैं.

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी जब भी किसी अन्य देश में जाते हैं, तो उनके कार्यक्रम आयोजित करने वाले लोग ऐसी ताकतें होती हैं जो किसी न किसी तरह से देश विरोधी होती हैं. वे देश में भाईचारे, विविधता और भाईचारे के माहौल को खत्म करने की कोशिश करते हैं. राहुल गांधी को ऐसी ताकतों के साथ बार-बार देखा गया है. मुझे लगता है कि जब जनता ने उन्हें 99 सीटें दी थी, तो उनमें सुधार की जरूरत थी, लेकिन जैसा कि हमारे केंद्रीय मंत्री ने कहा है, उनमें कोई सुधार नहीं हुआ है. मुझे लगता है कि देश की जनता इस बात को समझ रही है.”

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान हुआ था, जबकि हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए एक चरण में शनिवार को वोटिंग हुई है. दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा के लिए मतदान हुआ है. वहीं, हरियाणा में पिछले 10 साल से भाजपा की सरकार है.

आरके/जीकेटी

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now