Top News
Next Story
NewsPoint

चेंबूर में आग से झुलसकर मरने वालों की संख्या बढ़कर सात (लीड-1)

Send Push

मुंबई, 6 अक्टूबर . मुंबई के उपनगर चेंबूर में भीषण आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई.

बीएमसी आपदा नियंत्रण ने रविवार को यह जानकारी दी. यह भीषण त्रासदी सुबह करीब 5.15 बजे घटी. रिपोर्ट्स के अनुसार, स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना मुंबई फायर ब्रिगेड को दी, इसके बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची.

एमएफबी ने कहा कि सूचना मिली की सिद्धार्थ कॉलोनी के प्लॉट नंबर 16 में आग लग गई है, पूरा परिवार नींद में था और अचानक आग की चपेट में आ गया. दो अन्य लोग झुलस गए थे जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने परिवार को बचाने के लिए तमाम कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम साक्ष्य एकत्र कर रही है. घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग ने भूतल पर स्थित किराना दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और तेजी से फैल गई. आग की लपटों ने ऊपरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया, जहां परिवार रह रहा था. नीचे दुकान थी और ऊपर मकान में गुप्ता परिवार रहता था.

शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, सात सदस्यों की दम घुटने से मौत हुई. दमकल की चार गाड़ियां, एक पानी का टैंकर, एमएफबी और बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद थे और आग बुझाने के कार्यों की निगरानी कर रहे थे.

सभी पीड़ितों को बीएमसी राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सा अधिकारियों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतकों में एक पुरुष, तीन महिलाएं और तीन नाबालिग शामिल हैं.

अटकलें लगाई जा रही हैं कि वहां कुछ ज्वलनशील पदार्थ रखे गए होंगे, आग लगने के वास्तविक कारणों की जांच की जा रही है और आगे के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.

पीएससके

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now