Top News
Next Story
NewsPoint

ली छ्यांग पूर्वी एशिया सहयोग पर नेताओं की बैठकों में भाग लेंगे

Send Push

बीजिंग, 8 अक्टूबर . चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने मंगलवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में इस बात की घोषणा की कि आसियान के वर्तमान अध्यक्ष देश लाओस के प्रधानमंत्री सोनेक्साय सिफांडोन के निमंत्रण पर, चीनी प्रधानमंत्री ली छ्यांग 9 से 12 अक्टूबर तक लाओस के वियनतियाने में पूर्वी एशिया सहयोग पर नेताओं की बैठकों की एक श्रृंखला में भाग लेंगे और लाओस की आधिकारिक यात्रा करेंगे.

साथ ही वियतनामी प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह के निमंत्रण पर, ली छ्यांग 12 से 14 अक्टूबर तक वियतनाम की आधिकारिक यात्रा भी करेंगे.

माओ निंग के अनुसार चीन इस वर्ष की पूर्वी एशिया सहयोग पर नेताओं की बैठक श्रृंखला की थीम ‘आसियान : कनेक्टिविटी और लचीलापन को मजबूत करना’ का समर्थन करता है. चीन आसियान के वर्तमान अध्यक्ष देश के रूप में लाओस का समर्थन करता है और आसियान समुदाय के निर्माण में नई प्रगति का समर्थन करता है.

माओ निंग ने कहा कि चीन आम सहमति बनाने, आपसी विश्वास को गहरा करने, सहयोग को मजबूत करने और क्षेत्रीय और यहां तक कि विश्व शांति, स्थिरता, विकास और समृद्धि में नई गति लाने के लिए आसियान और अन्य क्षेत्रीय देशों के साथ काम करने के लिए तत्पर है.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now