Top News
Next Story
NewsPoint

डब्ल्यूटीटी चाइना स्मैश: छह बार के ओलंपिक चैंपियन मा राउंड 32 में

Send Push

बीजिंग, 1अक्टूबर . चीनी टेबल टेनिस आइकन मा लोंग ने सोमवार को यहां विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) चाइना स्मैश में पुरुष एकल के पहले दौर में आसानी से जीत दर्ज की. छह बार के ओलंपिक चैंपियन मा ने अपने दो बेटों का हाथ थामकर मैदान में प्रवेश किया और फिर इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड पर 11-5, 11-8, 11-7 से जीत दर्ज की और पुरुष एकल के अंतिम 32 में प्रवेश किया.

35 वर्षीय ने कहा, “आज का दिन काफी खास था क्योंकि यह पहली बार था जब मेरे बेटों ने मुझे खेलते हुए देखा. यह इस बार प्रतिस्पर्धा करने के लिए मेरी प्रेरणाओं में से एक था. मैं उनके सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता था.”

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार मा ने कहा, “मैं पहले भी पिचफोर्ड से हार चुका हूं, इसलिए आज, मैंने पहली गेंद से ही मैच को गंभीरता से लिया और उन पर दबाव बनाया.”

चीन के लिन गाओयुआन ने ईरान के नोशाद अलामियान को 3-1 से करीबी मुकाबले में हराया. लिन ने जीत के बाद कहा, “मुझे लगता है कि मैं उन कठिनाइयों के लिए पूरी तरह से तैयार था जिनका मैं सामना कर सकता था क्योंकि मैंने अपने पिछले मैच की समीक्षा की और उससे सीखा. उनकी शैली अद्वितीय थी और इससे मैं कोर्ट पर बहुत असहज हो गया. मैंने मैच की शुरुआत में ही खुद को प्रेरित किया और अपनी तकनीक और रणनीति को लागू किया. “

चीनी डर्बी में, तीसरी वरीयता प्राप्त लियांग जिंगकुन ने सीधे गेमों में जू हैडोंग को हराया. लियांग ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मैं अगले मैचों में कदम दर कदम अच्छा प्रदर्शन करूंगा.”

सोमवार को ही, चीनी ताइपे के लियाओ चेंग-टिंग ने पुरुष एकल में दक्षिण कोरिया के जंग वूजिन के खिलाफ वापसी की. जंग के खिलाफ 0-2 के रिकॉर्ड के बावजूद, लियाओ ने 0-2 से पिछड़ने के बाद मैच को 3-2 से सनसनीखेज जीत के साथ पलट दिया.

महिला एकल में, सिंगापुर स्मैश चैंपियन दुनिया की नंबर 3 वांग मन्यु ने पहले दौर में अपनी वाइल्डकार्ड हमवतन शि ज़ुन्याओ को 3-1 से हराया.

दक्षिण कोरिया की सुह ह्यो वोन ने प्यूर्टो रिको की एड्रियाना डियाज़ को महिला एकल में 11-2, 6-11, 11-9, 11-8 से चार गेम की जीत के साथ जल्दी बाहर कर दिया.

शौगांग पार्क में आयोजित, जहां बीजिंग 2022 का आयोजन स्थल बिग एयर शौगांग स्थित है, 11 दिवसीय टूर्नामेंट 26 सितंबर को शुरू हुआ और इसमें कुल दो मिलियन अमेरिकी डॉलर का पुरस्कार पूल है.

आरआर/

The post डब्ल्यूटीटी चाइना स्मैश: छह बार के ओलंपिक चैंपियन मा राउंड 32 में first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now