Top News
Next Story
NewsPoint

महिला टी20 विश्व कप: भारत ने पाकिस्तान को 105 पर रोका

Send Push

दुबई, 6 अक्टूबर . मध्यम तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी (19 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को 20 ओवर में आठ विकेट पर 105 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया.

एक समय लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाएगी लेकिन अंत के ओवरों में पाकिस्तान ने गति को आगे बढ़ाया. शोभना आशा से दो कैच भी छूटे लेकिन कुल मिलाकर भारत ने पाकिस्तान को एक कम स्कोर पर रोक दिया .

भारत रविवार के मैच में न्यूजीलैंड से 58 रन की हार के साथ उतरा, जबकि पाकिस्तान ने श्रीलंका पर 31 रन की उलटफेर भरी जीत दर्ज की. यह मैच, जो एक नई पिच पर खेला गया , दुबई में खेले जाने वाला 100वां टी20 मैच भी है.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. लेकिन गुल फिरोजा को पहले ओवर में गंवाने के बाद पाकिस्तान की पारी कभी पटरी पर नहीं लौट सकी और उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. मुनीबा अली 17, निदा डार 28, कप्तान फातिमा सना 13 और सैयदा अरूब शाह 14 दहाई की संख्या में पहुंचने वाली बल्लेबाज रहीं.

भारत की तरफ से अरुंधति रेड्डी ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि श्रेयंका पाटिल को मात्र 12 रन पर दो विकेट मिले. रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और शोभना आशा को एक-एक विकेट हाथ लगा.

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now