Top News
Next Story
NewsPoint

अरविंद केजरीवाल के पास दिल्ली में रहने के लिए घर नहीं, इसलिए हमने अपना आवास दे दिया : अशोक मित्तल

Send Push

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर . आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपना सरकारी आवास खाली कर दिया. अरविंद केजरीवाल का नया पता अब 5 फिरोजशाह रोड होगा. अरविंद केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ नई दिल्ली के 5 फिरोजशाह रोड में शिफ्ट हो गए हैं. यह घर आम आदमी पार्टी के पंजाब से राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के नाम पर आवंटित है. इस मामले पर अशोक मित्तल ने प्रतिक्रिया दी है.

से बात करते हुए अशोक मित्तल ने कहा, “जब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दिया, तो मुझे पता चला कि उनके पास दिल्ली में रहने के लिए कोई घर नहीं है, तो हमारी पार्टी के सांसदों, विधायकों, कार्यकर्ताओं और दिल्ली के कुछ अन्‍य लोगों ने भी उन्हें अपने घरों में रहने के लिए आमंत्रित किया और मैंने भी उन्हें आमंत्रित किया और उनसे अनुरोध किया कि वे मेरे घर में मेरे साथ रहें. आज मुझे पता चला कि उन्होंने मेरे अनुरोध को स्वीकार कर लिया और आज वे मेरे साथ मेरे घर में रह रहे हैं, मुझे बहुत अच्छा लगा. यह अरविंद केजरीवाल ही हैं, जिन्होंने मुझे सांसद बनाया है, क्योंकि मैं सांसद बना और उनकी वजह से मुझे घर मिला है, इसलिए अगर मैं उनके साथ घर साझा कर रहा हूं. मुझे लगता है कि यह हमारी भारतीय परंपरा है, जिसमें उन्होंने आपके लिए इतना कुछ किया है और अगर आप उनके लिए थोड़ा भी कर सकते हैं, तो ऐसा करना जरूरी नहीं है. आपको खुशी होती है कि जो आपके साथ हैं, आप उनके साथ हैं. आज जब वे मेरे साथ मेरे घर में रह रहे हैं, तो मुझे अच्छा लग रहा है.”

सरकारी आवास में शिफ्ट होने के बाद भाजपा के विरोध पर उन्होंने कहा, “मुझे इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन मुझे अपने किसी मित्र, परिवार के सदस्य या परिचित को अपने घर पर आमंत्रित करने में कुछ भी गलत नहीं लगता और मैंने ऐसा ही किया और मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ भी गलत है.”

बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल आज (4 अक्टूबर) अपने परिवार के साथ 5 फिरोजशाह रोड स्थित अपने नए घर में शिफ्ट हो गए. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के सिविल लाइंस फ्लैग रोड स्थित सीएम आवास खाली कर दिया. 17 जून को सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा था कि वह बहुत जल्द सीएम आवास खाली कर देंगे. अपने वादों के मुताबिक उन्होंने पितृ पक्ष खत्म होते ही सीएम आवास खाली कर दिया.

आरके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now