Top News
Next Story
NewsPoint

चीन सबसे व्यापक हाई-स्पीड रेल कवरेज वाला देश है : बरनामा के अध्यक्ष

Send Push

बीजिंग, 5 अक्टूबर . मलेशिया की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी (बरनामा) के अध्यक्ष हुआंग चनवेइ ने हाल ही में कुआलालंपुर में सिन्हुआ समाचार एजेंसी को दिए विशेष साक्षात्कार में कहा कि चीन का विकास दिन गुना रात चौगुना हो रहा है, हर बार जब वह चीन जाते हैं तो उन्हें नए आश्चर्य और नए लाभ मिलते हैं.

उन्होंने भविष्य में चीन की अधिक सफलता और समृद्धि की शुभकामनाएं दी.

हुआंग चनवेइ बरनामा के इतिहास में पहले चीनी मूल के अध्यक्ष हैं. 1994 में उन्होंने तत्कालीन मलेशियाई उप प्रधानमंत्री के साथ चीन की यात्रा की थी. हाल के वर्षों में, हुआंग ने कई बार चीन का दौरा किया है और चीन के तेजी से विकास और विभिन्न क्षेत्रों में मलेशिया और चीन के बीच सहयोग को लगातार गहरा होते देखा है.

इस वर्ष मलेशिया और चीन के बीच राजनयिक सम्बंधों की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ है. हुआंग चनवेइ के विचार में यह दोनों देशों के लिए बहुत सार्थक है. वर्तमान में चीन मलेशिया को वीज़ा-मुक्त प्रवेश सुविधा प्रदान करता है, जिससे चीन जाना अधिक सुविधाजनक हो जाता है. इस वर्ष उनकी चीन यात्राओं में बड़ी वृद्धि हुई.

हुआंग चनवेई ने यह भी कहा कि उन्होंने 80 से अधिक देशों का दौरा किया है और बुनियादी ढांचे के मामले में जिस चीज़ ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, वह चीन का रेलवे नेटवर्क है. “चीन सबसे व्यापक हाई-स्पीड रेल कवरेज वाला देश है.” उन्होंने कहा कि उन्होंने चीन में कई बार हाई-स्पीड रेल ली है और उनका अनुभव बहुत अच्छा रहा है.

हुआंग का मानना है कि चीन ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं, जिस पर चीन को गर्व होना चाहिए. उन्हें उम्मीद है कि मलेशिया और चीन के बीच राजनयिक सम्बंधों की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ से लाभ उठाकर दोनों देश विज्ञान और प्रौद्योगिकी, अर्थव्यवस्था और व्यापार के क्षेत्र में सहयोग का विस्तार करेंगे और आपस में पारंपरिक मित्रता को बढ़ाएंगे.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now