Top News
Next Story
NewsPoint

इगा स्वीयाटेक ने कोच टॉमस विक्टोरोव्स्की से नाता तोड़ा

Send Push

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर . दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक ने कोच टॉमस विक्टोरोव्स्की से नाता तोड़ लिया है. इस तरह से तीन साल का उनका शानदार सहयोग खत्म हो गया है, जिसमें 23 वर्षीय पोल ने चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीते और महिला टेनिस के शिखर पर पहुंची.

स्वीयाटेक ने 2021 सीजन के अंत में विक्टोरोव्स्की को काम पर रखा था, जब स्वीयाटेक के नाम पर सिर्फ़ एक बड़ा खिताब था. उनके मार्गदर्शन में, उन्होंने अपने पांच ग्रैंड स्लैम में से चार जीते, दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी बनीं और 2000 के दशक की सबसे लंबी जीत की लकीर खींची, 2022 में लगातार 37 जीत दर्ज कीं.

पिछले साल, विक्टोरोव्स्की को उनके साथियों ने डब्ल्यूटीए का कोच ऑफ द ईयर चुना था.

इंस्टाग्राम पोस्ट में स्वीयाटेक ने अपनी सफलता में उनके अमूल्य योगदान के लिए विक्टोरोव्स्की का आभार व्यक्त किया और कहा, “अपने करियर में 3 साल की सबसे बड़ी उपलब्धियों के बाद, अपने कोच टॉमस विक्टोरोव्स्की के साथ हमने अलग होने का फैसला किया. मैं एक बड़े धन्यवाद के साथ शुरुआत करना चाहती हूं और हमारे साथ मिलकर किए गए काम की सराहना करती हूं.”

“कोच विक्टोरोव्स्की 3 सीज़न के लिए मेरी टीम में शामिल हुए, जब मुझे अपने खेल में बदलाव और नए दृष्टिकोण की सख्त जरूरत थी. उनके अनुभव, विश्लेषणात्मक और रणनीतिक दृष्टिकोण और टेनिस के बारे में उनके विशाल ज्ञान ने हमें उन चीजों को हासिल करने में मदद की, जिनके बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था, जब हमने साथ काम करना शुरू किया था.”

“हमारा मुख्य लक्ष्य दुनिया में नंबर 1 खिलाड़ी बनना था और कोच विक्टोरोव्स्की ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने सबसे पहले यह कहा था. हमारा लक्ष्य बहुत ऊंचा था, हम हर टूर्नामेंट में जीतने के स्पष्ट लक्ष्य के साथ गए. कोच विक्टोरोव्स्की के साथ मिलकर हमने कई टूर्नामेंट और 4 ग्रैंड स्लैम जीते.

स्वीयाटेक ने कहा, “मैं आगे क्या होने वाला है, इसके बारे में उत्साहित हूं, लेकिन अभी के लिए, मैं टॉमस के साथ मिलकर हासिल की गई सभी शानदार चीजों पर विचार करना चाहती हूं.”

साथ में, स्वीयाटेक और विक्टोरोव्स्की ने पिछले साल गर्मियों में अपने 22 करियर खिताबों में से 19 और एक ओलंपिक रजत पदक जीता. स्वीयाटेक की पोस्ट के अनुसार, विक्टोरोव्स्की के साथ अपना काम खत्म करने का निर्णय आपसी और सौहार्दपूर्ण था.

उन्होंने कहा, “कोच, धन्यवाद, मैं आपको शुभकामनाएं देती हूं. मुझे पता है कि इन 3 सालों की कड़ी मेहनत और बहुत यात्रा करने के बाद आप आराम करना चाहेंगे और अपने प्रियजनों के साथ कुछ समय बिताना चाहेंगे और मुझे उम्मीद है कि आपको वह मिलेगा जिसकी आपको ज़रूरत है.”

स्वीयाटेक ने इस सप्ताह के चाइना ओपन से नाम वापस ले लिया था , जहां गत विजेता ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया था . उन्होंने अपने पोस्ट में पुष्टि की कि वह एक नए कोच को नियुक्त करने की प्रक्रिया के बीच में हैं.

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “मेरी टीम में इस महत्वपूर्ण बदलाव के कारण, मैं खुद को एक नए कोच के साथ सहयोग शुरू करने के लिए कुछ हफ़्ते देती hoon . मैं विदेश (गैर-पोलिश) के कोचों के साथ पहली बातचीत के बीच में हूं, क्योंकि मैं अपने करियर में अगला कदम उठाने के लिए तैयार हूं. जब मैं कोई निर्णय लूंगी , तो आपको बता दूंगी.”

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now