Top News
Next Story
NewsPoint

देशवासियों में जोश भरती है 'वायु वीर विजेता रैली' : प्रवीण खंडेलवाल

Send Push

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर . भारतीय वायुसेना आठ अक्टूबर को अपना 92वां स्थापना दिवस मनाएगी. इससे पहले, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजधानी दिल्ली से मंगलवार को ‘वायु वीर विजेता रैली’ को रवाना किया. यह रैली लद्दाख के थोइस से अरुणाचल प्रदेश के तवांग तक जाएगी, और अपनी यात्रा के दौरान 7000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इस अवसर पर भाजपा भाजपा सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने से बात की.

उन्होंने कहा, “भारतीय वायुसेना के अदम्य साहस और शौर्य से पूरा देश गौरवान्वित है. रक्षा मंत्री की अगुवाई में वायु वीर विजेता रैली सियाचिन और लद्दाख से शुरू होकर अरुणाचल प्रदेश तक जाएगी. आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे हरी झंडी दिखाई. इस प्रकार के कार्यक्रम देशवासियों के अंदर देश के प्रति एक जोश भरते हैं. हमारे सैनिक जिस प्रकार से शौर्य दिखाते हैं, उसे पहचानने के लिए आज हम सभी यहां एकत्रित हुए हैं. जब हम और जगहों पर नौकरी करने के लिए जाते हैं, तो हमें सेना में भी शामिल होना चाहिए. सेना में जाना हर व्यक्ति के लिए गौरव का प्रतीक है. मुझे पूरी उम्मीद है कि रक्षा मंत्री के आह्वान के बाद और लोग बढ़-चढ़कर सेना में शामिल होंगे. सेना में पहले से ही लोगों की भीड़ रहती है, और आगे भी बड़ी संख्या में लोग सेना में भर्ती होंगे.”

बता दें कि इस अवसर पर वायुसेना के एयर चीफ मार्शल अमनप्रीत सिंह समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे. साथ ही, दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा, और बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज, प्रवीण खंडेलवाल, कमलजीत सेहरावत भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना के जवानों को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा, “हमारे वायु वीर, आप सभी को मेरा नमस्कार. भारतीय वायुसेना विविधता, पराक्रम और बेहतरीन ऊंचाइयों के लिए जानी जाती है. हमें सर्वोच्च ऊंचाइयों को पार कर सदैव विजय रहना है. वायु वीरों के स्पर्श से ही भारतीय सेना विजेता रहती है. गगन वीर, वायु वीर सेवा के आगे अपना सर झुकाता है.”

उन्होंने वायुसेना की उपलब्धियों पर जोर देते हुए कहा कि वायुसेना ने देश की सुरक्षा और नागरिकों को हर आपदा से बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वायु वीर लंबे समय से देश की सेवा कर रहे हैं. आकाशीय सेना ने रक्षा में अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं, और यह दिखाया है कि दुश्मन को सबक सिखाने के लिए हम उसके घर में भी जवाब दे सकते हैं. हमारी सरकार ने वायुसेना को और सक्षम बनाने के साथ-साथ आधुनिक युद्धक विमानों से लैस करने का काम किया है, और आगे भी करेगी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस रैली का उद्देश्य युवाओं को सेना के प्रति आकर्षित करना और वायुसेना के बारे में सही जानकारी देना है. मुझे विश्वास है कि वायुसेना की यह मुहिम अच्छे परिणाम देगी.

पीएसएम/

The post देशवासियों में जोश भरती है ‘वायु वीर विजेता रैली’ : प्रवीण खंडेलवाल first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now