Top News
Next Story
NewsPoint

कार्यक्रम में पीएम मोदी पर लिखी गई किताबों का हुआ विश्लेषण : दिनेश शर्मा

Send Push

लखनऊ, 2 अक्टूबर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल पहले 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के खास मौके पर स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी. बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर इस मिशन के 10 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया गया है. राज्यसभा सांसद और यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने लखनऊ में स्वच्छता सेवा पखवाड़ा में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भी मनाई.

पूर्व डिप्टी सीएम ने से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सेवा पखवाड़ा मनाया गया है. लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी की जयंती भी धूमधाम से मनाई गई. जगह-जगह मूर्तियों की धुलाई और फल वितरण के कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसके साथ ही स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इन सबके अलावा लोगों के प्रति सेवा के कई कार्यक्रम आयोजित किए गए.

उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम में डॉ. आर. बालासुब्रमण्यम द्वारा पीएम मोदी पर लिखी गई पुस्तक ‘पावर विदिन: द लीडरशिप लेगेसी ऑफ नरेंद्र मोदी’ का विश्लेषण किया गया. साथ ही, जिस तरह से भाजपा के सदस्यता अभियान के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ा है, उससे विपक्ष में घबराहट है.

इजरायल और ईरान के बीच लड़ाई को लेकर उन्होंने कहा कि युद्ध नहीं होना चाहिए. युद्ध समस्याओं का समाधान नहीं है. ईरान और इजरायल दोनों को इस बारे में सोचना चाहिए. पीएम मोदी शांति दूत बनकर उभरे हैं. वैश्विक शांति बनाए रखने के उनके मिशन में लोगों को पीएम मोदी के साथ आना चाहिए.

इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने पाकिस्तान में बीफ को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस पर बीजेपी नेता ने कहा कि अब वो क्या कहते हैं कि वो भारत के आदर्श नहीं हैं. तो उन्हें बता दें कि भारत का आदर्श भारत की संस्कृति है. भारतीय संस्कृति में हम सभी धर्मों का पालन करते हैं. जाकिर नाइक पाकिस्तान, अरब और बांग्लादेश का हीरो हो सकता है. भारत के हीरो पीएम मोदी हैं.

स्वच्छ भारत अभियान के 10 वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने अभियान की सफलता के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि स्वच्छ भारत अभियान एक जन आंदोलन बन चुका है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वच्छता की सेवा में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व उपराष्ट्रपति ने भी योगदान दिया है, जिसने देश को एक बड़ी प्रेरणा दी है. इस काम के लिए मैं राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति महोदय का भी हृदय से अभिनंदन और धन्यवाद करता हूं. देश भर में स्वच्छता से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं और लोग अपने गांव, शहर, मोहल्लों और सोसायटियों में सफाई कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि इस कार्यक्रम का हिस्सा बने हैं और इसका नेतृत्व कर रहे हैं.

आरके/जीकेटी

The post कार्यक्रम में पीएम मोदी पर लिखी गई किताबों का हुआ विश्लेषण : दिनेश शर्मा first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now