Top News
Next Story
NewsPoint

एसटी हसन अलगाववाद की भाषा बोल रहे हैं: जयवीर सिंह

Send Push

लखनऊ, 3 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने समाजवादी पार्टी से पूर्व सांसद एसटी हसन के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने मुस्लिम समुदाय के युवाओं को चेताया था कि गरबा महोत्सव में न जाएं, नहीं तो ‘लव जिहाद’ और मॉब लिंचिंग का शिकार होना पड़ेगा.

सपा के पूर्व सांसद के इस बयान पर मंत्री जयवीर सिंह ने कहा है कि वह अलगाववाद की भाषा बोल रहे हैं. सामाजिक तानाबाना कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है. मैं समझता हूं कि यह उचित नहीं है. उन्होंने कहा, हिंदुस्तान की परंपरा रही है और यहां पर सामाजिक तानाबाना इतना मजबूत रहा है कि जब मुस्लिम समुदाय के यहां ईद होती है तो हिन्दू भाई उन्हें मुबारकबाद देने जाते हैं. पूरे भारत में सामाजिक तानाबाना को मजबूत करने की परंपरा रही है. इससे भाईचारा कायम रहता है. हम चाहते हैं कि भाईचारा कायम रहे. लेकिन कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए भाईचारे को खत्म करने में लगे हुए हैं.

क्या उत्तर प्रदेश में भी आधार कार्ड या अन्य किसी आईडी के आधार पर गरबा महोत्सव में एंट्री दी जाएगी? इस पर पर्यटन मंत्री ने कहा, यहां इस तरह की ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है.

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने आगे कहा, आज नवरात्रि का पहला दिन है और यह पावन पर्व भारतीय संस्कृति और मान्यताओं के अनुरूप नौ दिनों तक चलेगा. हमारे पर्यटन और संस्कृति विभाग ने यह भी निर्णय लिया है कि जिन 75 जिलों में आज से नवरात्रि का पर्व शुरू हुआ है, वहां इन नौ दिनों में हमारे मंदिरों में शास्त्रों का पाठ और रामायण का पाठ होगा. देवी की आराधना को समर्पित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी लोगों की भावनाओं के अनुरूप होंगे.

हाथरस भगदड़ मामले पर पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा, लंबी जांच के बाद उच्च स्तरीय जांच भी कराई गई, उसकी रिपोर्ट आएगी. फिर कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा.

डीकेएम/केआर

The post एसटी हसन अलगाववाद की भाषा बोल रहे हैं: जयवीर सिंह first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now