Top News
Next Story
NewsPoint

आयुष्मान खुराना की पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता अवनि लेखरा और नवदीप सिंह के लिए लिखी कविता ने दिल जीता

Send Push

मुंबई, 3 अक्टूबर . बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना, जिन्हें आखिरी बार फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ में देखा गया था, ने पैरालंपिक एथलीट और स्वर्ण पदक विजेता अवनि लेखरा और नवदीप सिंह की देश के प्रति उनकी सेवा और सम्मान दिलाने के लिए सराहना की है.

हाल ही में, एक पुरस्कार समारोह में जब डबल गोल्ड मेडलिस्ट अवनि लेखरा को अपना पुरस्कार मिला और उन्होंने पाया कि आयुष्मान खुराना भी दर्शकों में हैं, तो उन्होंने उनसे अपनी एक प्रसिद्ध कविता सुनाने का अनुरोध किया.

अभिनेता मंच पर दोनों एथलीटों के साथ शामिल हुए और कहा, “आप दोनों वास्तव में दिग्गज हैं. आपने अपने जीवन में जो कुछ देखा है और इन वर्षों में जो हासिल किया है, उससे आप दोनों ने एक महान उपलब्धि हासिल की है. हमें प्रेरित करने के लिए धन्यवाद”.

उन्होंने अवनि के अनुरोध को स्वीकार करते हुए पैरालंपिक विजेताओं के लिए अपनी एक कविता लिखी.

उनकी कविता में लिखा है, “ये खिलाड़ी कुछ जिंदगी जीकर, और कई जिंदगी मरकर आये हैं. ये खिलाड़ी कुछ जिंदगी जीकर, और कुछ जिंदगी मरकर आये हैं, हाल ही में विश्वस्तर की श्रृंखला में आगे बढ़कर आये हैं. और जिंदगी की चुनौतियां शिखर पर चढ़ कर आई हैं. ये वो लोग हैं दोस्तों जो किस्मत की लकीरों से लड़कर आये हैं”.

जब कविता का अंग्रेजी में अनुवाद किया गया, तो वह कहती है, “ये वे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने जीवन का एक हिस्सा जी लिया है और बाकी के लिए संघर्ष किया है. ये वे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने जीवन का एक हिस्सा जी लिया है और बाकी के लिए संघर्ष किया है. और, दुनिया के सामने सफलतापूर्वक टॉप पर उभरे हैं. उन्होंने जीवन में चुनौतियों का सामना किया है और उनका डटकर सामना किया है. लेकिन ये वे लोग हैं जिन्होंने अपने भविष्य के लिए संघर्ष किया है और इसे सफलतापूर्वक बदल दिया है.”

अभिनेता को हाल ही में संपन्न सीएसआर जर्नल एक्सीलेंस अवार्ड्स में ‘भारत के युवा पुरस्कार के राजदूत’ का सम्मान भी मिला.

आरआर/

The post आयुष्मान खुराना की पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता अवनि लेखरा और नवदीप सिंह के लिए लिखी कविता ने दिल जीता first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now