Top News
Next Story
NewsPoint

जीतू पटवारी ने भोपाल में 1814 करोड़ रुपये की ड्रग मिलने पर सरकार को घेरा

Send Push

भोपाल, 7 अक्टूबर . मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को राजधानी भोपाल में एक कॉन्फ्रेंस के दौरान राज्य में नशे के कारोबार के मुद्दे पर गंभीर चिंता व्यक्त की. हाल ही में भोपाल में 1814 करोड़ रुपये की मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग मिलने के बाद पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश को नशा मुक्त करने वाले बयान पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि रतलाम और इंदौर में नशे का बड़ा जखीरा पकड़ा गया है, जबकि भोपाल में मिली नशे की फैक्ट्री की जानकारी मध्य प्रदेश पुलिस को नहीं थी.

पटवारी ने बताया कि उनके पास जानकारी है कि पिछले दो महीने से एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) इस पर निगाहें जमाए हुए थी, लेकिन मध्य प्रदेश में पुलिस की मिलीभगत के कारण नशे का कारोबार सुगम हो रहा है. उन्होंने कहा कि जो बच्चे नशे में लिप्त हैं, वे न तो कांग्रेस के हैं और न ही भाजपा के. वे सभी हमारे समाज के बच्चे हैं.

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जो यह दर्शाती हैं कि बीजेपी के अंदर मुख्यमंत्री को अस्थिर करने का प्रयास हो रहा है. मंदसौर से गिरफ्तार किए गए आरोपी की उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा के साथ सैकड़ों फोटो और वीडियो हैं, जो इस गंभीर मामले की ओर इशारा करते हैं.

पटवारी ने प्रधानमंत्री सवाल किया कि क्या वे मुख्यमंत्री को और उपमुख्यमंत्री को अपने राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार वास्तव में इस मामले में कार्रवाई करना चाहती है, तो उसे उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा को हटाकर उदाहरण स्थापित करना चाहिए.

जीतू पटवारी ने कहा, “ यह स्पष्ट है कि नशा कारोबारियों को सरकारी समर्थन मिल रहा है. यह सरकार जनता की नहीं, बल्कि माफिया की है. उन्होंने मीडिया के सभी सदस्यों को साधुवाद दिया, जिन्होंने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया है, और इसे हमारे समाज के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक बताया. उन्होंने कहा कि प्रदेश का युवा नशे की चपेट में आ रहा है, जिससे उनका भविष्य और जीवन बर्बाद हो रहा है. यह एक गंभीर मुद्दा है और पिछले 25 साल से भाजपा की सरकार के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं हुआ है. प्रधानमंत्री के भाषणों में यह नहीं बताया जाता कि भाजपा की सरकार में ये सब हो रहा है, और अगर थोड़ी भी नैतिकता होती, तो पिछले महीने कोई ठोस कार्रवाई की जाती. उन्होंने यह स्पष्ट किया कि यह कोई राजनीतिक प्रचार नहीं है, बल्कि यह सभी के लिए चिंता का विषय है. सरकार की छवि माफिया की है, यह प्रदेश के लिए कलंक है. मध्य प्रदेश में नशे की लत ने युवाओं को तोड़ दिया है, और इस स्थिति में सुधार की आवश्यकता है. बलात्कार की घटनाओं में मध्य प्रदेश नंबर 1 बन रहा है. इससे यह स्पष्ट है कि प्रदेश किस दिशा में जा रहा है.”

जीतू पटवारी ने अंत में कहा कि यह समाज का संकट है और हम सबको मिलकर इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है. प्रदेश का भविष्य इसी पर निर्भर करता है.

पीएसएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now