Top News
Next Story
NewsPoint

प्रतीक गांधी की हिस्टोरिकल सीरीज 'गांधी' की टीम में शामिल हुए ए. आर. रहमान

Send Push

मुंबई, 2 अक्टूबर . फिल्म निर्माता हंसल मेहता के निर्देशन में बन रही अपकमिंग वेब सीरीज ‘गांधी’ की टीम में ऑस्कर और ग्रैमी विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान शामिल हो गए हैं.

शो के निर्माताओं ने गांधी जयंती के अवसर पर ए.आर. रहमान के सीरीज में शामिल होने की घोषणा की.

दुनियाभर में नाम कमाने वाले रहमान भारतीय स्वतंत्रता की इस गाथा में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं, जिससे यह सीरीज नई कलात्मक ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगी.

शो के बारे में बात करते हुए ए.आर.रहमान ने कहा, सीरीज ‘गांधी’ एक ऐसी कहानी है, जो पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. सत्य, जीवन और कई अन्य चीजों के साथ उनके प्रयोग उनके चरित्र के विकास को दर्शाते हैं. मैं इस कहानी के लिए संगीत तैयार करने के लिए अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सहयोग से हंसल मेहता के निर्देशन में मौका पाकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं.”

इस सीरीज में प्रतीक गांधी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. यह रामचंद्र गुहा के लेखन पर आधारित है. इसके साथ ही यह इतिहास, भावना और म्‍यूजिक का दमदार मिश्रण होगा जो कभी पहले स्क्रीन पर नहीं देखा गया.

हंसल मेहता ने कहा, “गांधी एक ऐसी कहानी है जो पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. इस यात्रा में ए.आर. रहमान का हमारे साथ जुड़ना वाकई एक सपने के सच होने जैसा है. उनका संगीत कहानी में जान डाल देता है. इसमें हम गांधी के जीवन की भावनात्मक और आध्यात्मिक बारीकियों को सामने लाने का प्रयास कर रहे हैं.”

अप्लॉज एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक समीर नायर ने कहा, “‘गांधी’ सिर्फ एक सीरीज नहीं है, यह मानवीय भावना की जीत पर दुनिया की कहानी है. ए.आर. रहमान का संगीत इस कहानी में एक ऐसा आयाम भर देगा जो पूरी दुनिया के दर्शकों को पसंद आएगा. रहमान के संगीत के साथ, मेरा मानना है कि हम कुछ वाकई खास बना रहे हैं. यह एक ऐसी सीरीज है जो मनोरंजन करने के साथ प्रेरणा भी देती है.”

इस सीरीज का निर्माण अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने किया है.

एमकेएस/जीकेटी

The post प्रतीक गांधी की हिस्टोरिकल सीरीज ‘गांधी’ की टीम में शामिल हुए ए. आर. रहमान first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now