Top News
Next Story
NewsPoint

सूडान: अर्धसैनिक बलों के हमले में 20 की मौत, 3 घायल, गैर-सरकारी ग्रुप का दावा

Send Push

खार्तूम, 9 अक्टूबर . पश्चिमी सूडान के एक गांव में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (आरएसएफ) के हमले में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए. गैर-सरकारी सूडानी डॉक्टर्स नेटवर्क के मुताबिक हमला उत्तरी कोर्डोफन राज्य के एक गांव पर हुआ.

नेटवर्क ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “उत्तरी कोर्डोफन राज्य की राजधानी एल-ओबेद से लगभग 30 किलोमीटर पूर्व में अल-दम्मोकिया गांव पर आरएसएफ ने हमला किया जिसमें 20 लोग मारे गए और 3 अन्य घायल हो गए. पीड़ितों में बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं.”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नेटवर्क ने अतिरिक्त जानकारी नहीं दी. वहीं आरएसएफ ने अभी तक हमले पर कोई टिप्पणी नहीं की.

इससे पहले पश्चिमी सूडान के उत्तरी दारफुर राज्य के एल फशेर में विस्थापितों के शिविर पर आरएसएफ ने बड़ा हमला किया. हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई जबकि 59 अन्य घायल हो गए.

उत्तरी दारफुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक इब्राहिम खातिर के अनुसार, अबू शौक शिविर पर हमला दो दिन तक हुआ. रविवार को दो लोगों की मौत हुई जबकि सोमवार को पांच और लोग मारे गए.

खातिर ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी से फोन पर बात करते हुए कहा कि रविवार की बमबारी में 20 लोग घायल हुए, जबकि सोमवार को 39 लोग घायल हुए.

सूडानी सशस्त्र बलों (एसएएफ) और आरएसएफ के बीच 10 मई से एल फशर में लड़ाई चल रही है. संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार, शहर में अबू शौक सहित विस्थापित व्यक्तियों के लिए तीन शिविर हैं, जिसमें लगभग 1.5 मिलियन लोग रहते हैं, जिनमें से 800,000 आंतरिक रूप से विस्थापित हैं.

15 अप्रैल, 2023 से सूडान एसएएफ और आरएसएफ के बीच संघर्ष में फंसा हुआ है. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, जारी हिंसा ने अनुमानित 20,000 लोगों की जान ले ली है और लाखों लोग विस्थापित हुए हैं.

एमके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now