Top News
Next Story
NewsPoint

लेबनान और सीरिया से 71 नागरिकों को लेकर पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस का प्लेन पहुंचा सिंध

Send Push

इस्लामाबाद, 9 अक्टूबर . पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विशेष विमान लेबनान और सीरिया से 71 नागरिकों को लेकर बुधवार को दक्षिण सिंध प्रांत में उतरा. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि इस विमान में सीरिया के चार और लेबनान के 67 लोग सवार थे, जो सड़क मार्ग से सीरिया के दमिश्क पहुंचे और फिर उन्हें हवाई मार्ग से पाकिस्तान लाया गया.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए लेबनान और सीरिया में पाकिस्तान दूतावासों ने सुरक्षा, परिवहन और भोजन की व्यवस्था की थी. लेबनान से लोगों की वापसी 27 सितंबर को शुरू हुई और पिछले सप्ताह इसमें बढ़ोतरी हुई.

इजरायली हमले झेल रहे लेबनान से विभिन्न देश अपने-अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने की कोशिशों में लगे हैं.

लेबनान में इजरायली एयर स्ट्राइक और जमीनी सैन्य अभियान जारी है. लेबनान में हालात काफी गंभीर होते जा रहे हैं.

इजरायल का दावा है कि वह लेबनान में हिजबुल्लाह को खत्म करने के लिए सैनिक कार्रवाई कर रहा है. हालांकि यहूदी राष्ट्र के हमलों ने भारी तबाही मचाई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना के हवाले से बताया कि वर्तमान में लेबनान में 12 लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं.

लेबनानी अधिकारियों के अनुसार, इजरायली हमलों की शुरुआत के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 2,100 से अधिक हो गई है, जबकि 10,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

एमके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now