Top News
Next Story
NewsPoint

हिसार की जनता का दिल से आभार और धन्यवाद, विकास हमारी प्राथमिकता : सावित्री जिंदल

Send Push

हिसार, 8 अक्टूबर . हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा प्रचंड जीत के साथ सरकार बनाती हुई नजर आ रही है. वहीं हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल ने बड़ी जीत हासिल की है.

कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार राम निवास राणा को 18,941 वोटों के अंतर से चुनाव हराया. सावित्री जिंदल को 49,231 वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार को 30,290 वोट मिले.

सावित्री जिंदल ने जीत के बाद कहा कि चुनाव में जनता का पूरा सहयोग और प्यार मिला. इसकी वजह से मैं चुनाव जीतने में सफल रही हूं. हिसार के विकास में मैं कोई कमी नहीं छोड़ूंगी. हिसार की जनता हमारा परिवार है और उनके विकास के लिए हम हर तरह से काम करने को प्रतिबद्ध हैं. यह चुनाव आप सभी ने मिलकर लड़ा है, यह जीत सब की जीत है. इसके लिए मैं हिसार परिवार को बधाई देती हूं.

28 सितंबर को जारी ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 36.3 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ सावित्री जिंदल पांचवीं सबसे अमीर भारतीय हैं. वह देश की सबसे अमीर महिला हैं और भारत के शीर्ष 10 सबसे अमीर व्यक्तियों में एकमात्र महिला अरबपति भी हैं.

2005 में अपने पति ओम प्रकाश जिंदल की मृत्यु के बाद, सावित्री जिंदल ने जिंदल समूह की बागडोर संभाली, जो इस्पात उत्पादन, बिजली उत्पादन, खनन और बंदरगाह जैसे व्यवसायों से जुड़ा है.

भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण सहित अनेक पुरस्कारों से सम्मानित सावित्री जिंदल की उपलब्धियां दुनिया भर में महिला उद्यमियों और व्यापारिक नेताओं के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं.

सावित्री जिंदल पहले भी दो बार विधायक के रूप में हिसार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. उन्होंने पहली बार 2005 में कांग्रेस विधायक के रूप में हरियाणा विधानसभा में हिसार का प्रतिनिधित्व किया और 2009 में फिर से निर्वाचित हुई थीं.

वो भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार में मंत्री भी बनीं. कांग्रेस के साथ लगभग दो दशक बिताने के बाद, सावित्री जिंदल अपने बेटे नवीन जिंदल के नक्शेकदम पर चलते हुए इस साल मार्च में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई थीं. विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट न मिलने पर हिसार से निर्दलीय चुनाव लड़ने का उन्होंने फैसला किया था.

एकेएस/ ी

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now