Top News
Next Story
NewsPoint

श्रीलंका के खिलाफ भारत की 'सर्वश्रेष्ठ फील्डर' रहीं राधा यादव

Send Push

दुबई, 10 अक्टूबर . बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव को बुधवार रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में महिला टी20 विश्व कप में श्रीलंका पर भारत की बड़ी जीत में उनके शानदार कैच के लिए सर्वश्रेष्ठ फील्डर का पुरस्कार दिया गया.

दुबई में बुधवार 9 अक्टूबर को खेले गए ग्रुप ए के इस मुकाबले में टीम इंडिया हर मोर्चे पर अव्वल साबित हुई, जिसमें सबसे अहम थी फील्डिंग. जहां पिछले दो मुकाबलों में भारतीय फील्डर आसान कैच छोड़ रहे थे, वहीं इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों के तेवर काफी बदले दिखे.

राधा यादव, रेणुका सिंह और विकेटकीपर ऋचा घोष के बेहतरीन कैच ने भारत को एक बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

सबसे पहले, बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मात्र तीन विकेट के नुकसान पर 172 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके बाद, सभी पांच गेंदबाजों ने विकेट लिए और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट काफी अच्छा रहा, जबकि फील्डरों ने शानदार कैच लपके. इस तरह भारत ने श्रीलंका को 82 रनों से हराया और 0.560 के नेट रन रेट के साथ ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर पहुंच गई.

फील्डिंग कोच मुनीश बाली ने मैदान पर शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम की तारीफ की. बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किए गए वीडियो में उन्होंने कहा, “शानदार प्रदर्शन…हमने 9 कैच लपके और एक स्टंपिंग की. एक भी गेंद पर कोई गलती नहीं हुई.”

उन्होंने राधा को मैच की सर्वश्रेष्ठ फील्डर घोषित करने से पहले शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, रेणुका सिंह ठाकुर और सजना सजीवन की शानदार फील्डिंग की सराहना की.

भारत की जीत पर विचार करते हुए मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने कहा, “क्या जीत है. अगले 3-4 दिन हम जितना संभव हो सके, उतना मैदान पर टिके रहेंगे. आपने मैदान पर अपना काम कर दिया है. एक दिन खत्म हो गया… सभी टिक सही रहे. अच्छी टीमें, खराब टीमें, प्रभावशाली टीमें हमेशा अपनी हार को याद रखती हैं, इसे याद रखें.”

श्रीलंका लगातार तीन हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, जबकि भारत नेट रन रेट (एनआरआर) के पैमाने पर फिर से ऊपर आ गया है. भारतीय महिला टीम अब अपने आखिरी ग्रुप चरण के मुकाबले में रविवार को छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

एएमजे/आरआर

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now