Top News
Next Story
NewsPoint

'एनीमिया मुक्त-कुपोषण मुक्त भारत' का स्वप्न साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा निर्णय : सीएम योगी

Send Push

लखनऊ, 9 अक्टूबर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बुधवार को जुलाई 2024 से दिसंबर 2028 तक मुफ्त फोर्टिफाइड चावल की आपूर्ति जारी रखने की स्वीकृति प्रदान की गई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर पोस्ट कर इसके लिए उनके प्रति आभार जताया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, “140 करोड़ देशवासियों के जीवन को सुगम बनाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना एवं अन्य कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत जुलाई 2024 से दिसंबर 2028 तक मुफ्त फोर्टिफाइड चावल की आपूर्ति जारी रखने की स्वीकृति प्रदान की है. यह निर्णय ‘एनीमिया मुक्त-कुपोषण मुक्त भारत’ के स्वप्न को साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा.”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोस्ट में लिखा, “शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर ‘सुपोषित भारत-समृद्ध भारत’ के संकल्प की सिद्धि को समर्पित इस निर्णय हेतु आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जुलाई 2024 से दिसंबर 2028 तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) सहित सभी सरकारी योजनाओं के तहत फोर्टिफाइड चावल की आपूर्ति जारी रखने को मंजूरी दे दी है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चावल फोर्टिफिकेशन पहल पीएमजीकेएवाई (खाद्य सब्सिडी) के हिस्से के रूप में सरकार की ओर से 100 प्रतिशत वित्त पोषण की पहल के रूप में जारी रहेगी.

विकेटी/एकेजे

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now