Top News
Next Story
NewsPoint

दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित सीएम हाउस बना मुख्यमंत्री आतिशी का नया आवास

Send Push

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर . दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी सीएम आवास में शिफ्ट हो रही हैं. विधानसभा के निकट सिविल लाइंस पर यह वही सीएम आवास है, जिसमें पहले पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहा करते थे. सोमवार को मुख्यमंत्री आतिशी का सामान यहां सीएम हाउस पहुंच गया. आम आदमी पार्टी (आप) का कहना है कि बतौर मुख्यमंत्री आतिशी अब इसी आवास में रहेंगी.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री आतिशी सोमवार को ही सीएम आवास में शिफ्ट भी हो जाएंगी.

अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. केजरीवाल द्वारा इस्तीफा देने के बाद आतिशी ने सीएम पद की शपथ ली थी. करीब दो सप्ताह का समय बीत जाने के उपरांत वह सीएम आवास में शिफ्ट हो रही हैं.

आतिशी को दिल्ली की मुख्यमंत्री बनाने के साथ ही आम आदमी पार्टी ने उन्हें मुख्य तौर पर दो जिम्मेदारियां सौंपी थी. पहली जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है. वहीं, दूसरी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली फ्री बिजली-पानी और अस्पताल जैसी सुविधाओं को बरकरार रखना होगा.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों अपना सरकारी आवास खाली कर दिया था. वह सिविल लाइंस स्थित 6, फ्लैगस्टाफ रोड के सीएम आवास से लुटियंस दिल्ली के फिरोजशाह रोड पर बने बंगले में शिफ्ट हो गए हैं.

केजरीवाल और उनके परिवार द्वारा नए घर में प्रवेश करने से पहले यहां फिरोजशाह रोड के इस आवास में पूजा-पाठ करवाया गया था. फिरोजशाह रोड का यह सरकारी आवास आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के समीप है. यह सरकारी आवास, पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल को आवंटित है.

दिल्ली विधानसभा के निकट सिविल लाइंस का यह सरकारी बंगला केजरीवाल को मुख्यमंत्री रहते हुए आवंटित हुआ था.

जीसीबी/एबीएम

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now