Top News
Next Story
NewsPoint

प्रश्नपत्र लीक मामले की खबर सुनकर युवा परेशान हो रहे हैं : अर्जुन मुंडा

Send Push

हजारीबाग, 2 अक्टूबर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती पर बुधवार को झारखंड के हजारीबाग की धरती से जनजातीय समुदाय के विकास से जुड़ी 83 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया. यहां विनोबा भावे विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत ‘जोहार’ से की. इसे लेकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता अर्जुन मुंडा ने प्रतिक्रिया दी है.

पीएम मोदी द्वारा उठाए गए प्रश्नपत्र लीक मामले पर से बात करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि झारखंड में जो भी परीक्षा हो रही है, उसके सभी प्रश्न पत्र लीक हो रहे हैं. इससे मेहनत करने वाले मेधावी छात्रों का नुकसान हो रहा है. हाल के दिनों में भी पेपर लीक जैसे मामले सामने आए हैं. यह सुनकर युवाओं का मन विचलित हो रहा है. स्वाभाविक है कि झारखंड में युवाओं के सपने टूट रहे हैं.

वहां मौजूद केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि पीएम मोदी आज परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में आए थे. लाखों लोग पीएम मोदी को सुनने आए थे. मैदान से ज्यादा भीड़ सड़कों पर थी. इससे पता चलता है कि झारखंड की जनता ने राज्य में बदलाव लाने की योजना बना ली है. आने वाले समय में जब विधानसभा चुनाव होंगे तो बदलाव तय है.

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें झारखंड की विकास योजनाओं में सहभागी होने का मौका मिला है. ये योजनाएं आदिवासी समाज के कल्याण और उत्थान से जुड़ी हैं. ये परियोजनाएं भारत सरकार की ओर से आदिवासी समाज को मिल रही प्राथमिकता का प्रमाण हैं. आज पूज्य बापू की जन्म जयंती है. आदिवासी विकास के लिए उनके विचार हमारी पूंजी हैं. बापू का मानना था कि भारत का विकास तभी हो सकता है, जब जनजातीय समाज का विकास हो.

इस मौके पर मौजूद केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री जुएल ओराम ने प्रधानमंत्री को झारखंड की आदिवासी सरना संस्कृति का प्रतीक शॉल और सोहराई पेंटिंग भेंट कर स्वागत किया. इस मौके पर राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ सहित कई महत्वपूर्ण लोग उपस्थित रहे.

आरके/एकेजे

The post प्रश्नपत्र लीक मामले की खबर सुनकर युवा परेशान हो रहे हैं : अर्जुन मुंडा first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now