Top News
Next Story
NewsPoint

यूरोपीय संघ के चीनी इलेक्ट्रिक वाहनों पर अतिरिक्त टैरिफ लगाने के दृढ़ विरोध में कई पक्ष

Send Push

बीजिंग, 5 अक्टूबर . यूरोप के कई पक्षों ने यूरोपीय संघ द्वारा चीनी इलेक्ट्रिक वाहनों पर अतिरिक्त टैरिफ लगाने का कड़ा विरोध किया. जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज और जर्मन वित्त मंत्री क्रिस्टियान लिंडनर ने यूरोपीय संघ द्वारा अतिरिक्त टैरिफ लगाए जाने का विरोध किया और कहा कि यूरोपीय आयोग को व्यापार संघर्ष शुरू नहीं करना चाहिए और वार्ता के माध्यम से समाधान खोजने की जरूरत है.

जर्मन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष मुलर ने कहा कि यह “वैश्विक सहयोग से एक और कदम दूर है.” कई जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनियों ने कहा कि अतिरिक्त टैरिफ लगाना गलत है और व्यापार संघर्षों में केवल नुकसान होता है.

हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान और हंगरी के विदेश और विदेशी आर्थिक मामलों के मंत्री पीटर शिजार्तो ने यूरोपीय संघ के अतिरिक्त टैरिफ लगाने के कदम का “दृढ़ता से विरोध” करते हुए कहा कि यह यूरोपीय संघ की अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता को केवल नुकसान पहुंचाएगा.

स्लोवेनिया के अर्थव्यवस्था, पर्यटन और खेल मंत्री मतजाज़ खान ने अतिरिक्त टैरिफ लगाने का विरोध किया और चीन के साथ अधिक व्यावहारिक सहयोग करने का आह्वान किया. यूरोपीय संघ में चीनी चैंबर ऑफ कॉमर्स ने एक बयान जारी कर यूरोपीय संघ द्वारा व्यापार संरक्षणवादी उपायों को बढ़ावा देने पर कड़ा असंतोष व्यक्त किया और यूरोपीय संघ से विवेकपूर्ण तरीके से टैरिफ के कार्यान्वयन को स्थगित करने, द्विपक्षीय व्यापार घर्षण को बढ़ने से रोकने और चीन, यूरोप और दुनिया के बीच हरित और स्वच्छ क्षेत्रों में मुक्त व्यापार और समृद्धि की रक्षा करने का आह्वान किया.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now