Top News
Next Story
NewsPoint

बिहार में बख्तियारपुर-ताजपुर पुल का स्पैन गिरने पर हंगामा, आरजेडी और जेडीयू आमने-सामने

Send Push

पटना, 23 सितंबर . समस्तीपुर जिले में बख्तियारपुर- ताजपुर के बीच निर्माणाधीन गंगा महासेतु के संपर्क पथ में नंदनी लगुनियां रेलवे स्टेशन के उत्तर में दो पिलरों के बीच लगा स्पैन रविवार शाम धराशायी हो गया. अब इस मामले में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) आमने- सामने हैं.

एक ओर जहां आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने इसे सरकार की नाकामयाबी बताते हुए इसे राज्य सरकार का भ्रष्टाचार बताया, तो दूसरी ओर जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने इसे कोरी अफवाह बताते हुए कहा कि निर्माणाधीन पुल का कोई हिस्सा स्वत: ही नहीं गिरा, बल्कि इस पर चल रहे काम की वजह से तकनीकी चूक हुई, जिसकी वजह से यह ग‍िरा.

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा क‍ि जेडीयू और भाजपा के भ्रष्टाचार के कारण पुल का स्पैन गिरा. यह पुल 1600 करोड़ रुपये की अधिक लागत से बन रहा है. मुख्यमंत्री और भाजपा के नेता अधिकारियों के साथ सैकड़ों बार इस पुल का निरीक्षण कर चुके हैं. वे लोग पुल पर भ्रष्टाचार के सुबूत छोड़ गए. सुलतानपुर का पुल भी कई बार गिरा, जो इनका ड्रीम प्रोजेक्ट है. भ्रष्टाचार इनकी रग-रग में है. यहां संस्थागत भ्रष्टाचार हो रहा है. इस सरकार में भाजपा के जिम्में यह विभाग रहा है. सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार भाजपा ही करती है, जिसका संरक्षण मुख्यमंत्री कर रहे हैं. वह बेमेल गठबंधन के साथ हैं. प्रदेश में ऐसा कोई डिपार्टमेंट नहीं है, जहां भ्रष्टाचार नहीं हो रहा हो. मुख्यमंत्री ने अपने मुंह में दही जमा लिया है, कुछ बोल ही नहीं रहे हैं.

हालांकि आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव के इन आरोपों को जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि इस पुल के स्पैन गिरने की बात बिल्कुल बेबुनियाद है. यह बिल्कुल असत्य है. जिस स्पैन की यह चर्चा है, वह कॉस्ट ही नहीं किया गया है तो गिरेगा कैसे ? पुल की बियरिंग में जंग लग गई थी. उस बियरिंग को बदलने की कार्रवाई की जा रही थी. ऐसी स्थिति में पुल के बीम को उठाना पड़ता है. यह तकनीकी दुर्घटना है. इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़ा करना, मात्र राजनीतिक द्वेष है.

पीएसएम/

The post बिहार में बख्तियारपुर-ताजपुर पुल का स्पैन गिरने पर हंगामा, आरजेडी और जेडीयू आमने-सामने first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now