Top News
Next Story
NewsPoint

आरजी कर मामला: डॉक्टरों की भूख हड़ताल चौथे दिन भी जारी, मेगा रैली आज

Send Push

कोलकाता, 8 अक्टूबर . कोलकाता के एस्प्लेनेड में सात जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन मंगलवार को भी जारी रहा. आज डॉक्टरों के अनशन का चौथा दिन है.

मंगलवार को महापंचमी के कारण, सीनियर और जूनियर दोनों डॉक्टरों ने पूरे दिन विभिन्न विरोध कार्यक्रमों का आयोजन किया है.

सात जूनियर डॉक्टर मध्य कोलकाता स्थित एस्प्लेनेड में आमरण अनशन जारी रखे हुए हैं, वहीं पूरे राज्य में जूनियर डॉक्टरों ने मंगलवार को सुबह 9 बजे से 12 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल की.

खास बात यह है कि वरिष्ठ डॉक्टरों और नर्सिंग तथा स्वास्थ्य कर्मियों के प्रतिनिधियों भी इस सांकेतिक विरोध में जूनियर डॉक्टरों के साथ शामिल हुए.

इन विरोध प्रदर्शनों के अलावा दोपहर 4.30 बजे से एक मेगा रैली होगी, जो कॉलेज स्क्वायर से शुरू होकर एस्प्लेनेड में आमरण अनशन मंच तक जाएगी. रैली में चिकित्सा बिरादरी के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व होगा.

जूनियर डॉक्टरों ने आम लोगों से 12 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल करने के साथ-साथ एकजुटता की अभिव्यक्ति के रूप में मेगा रैली में शामिल होने की अपील की.

पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट (डब्ल्यूबीजेडीएफ) के एक प्रतिनिधि ने कहा, “हम समाज के सभी वर्गों से मिले व्यापक समर्थन के कारण ही अपने विरोध को इस हद तक आगे ले जाने में सक्षम हुए हैं. इसलिए हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि वे मंगलवार को इस विरोध प्रदर्शन में हमारे साथ शामिल हों.”

शनिवार शाम से जूनियर डॉक्टरों ने एक अनोखा विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था, जिसमें कुछ डॉक्टरों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है, जबकि अन्य डॉक्टर काम बंद करने का निर्णय वापस लेकर अपनी चिकित्सा सेवा ड्यूटी पर लौट गए हैं.

शुरुआत में छह जूनियर डॉक्टर (तीन महिला और तीन पुरुष) ने भूख हड़ताल शुरू की. रविवार शाम उनका सातवां साथी भी उनके साथ शामिल हो गया.

एमकेएस/केआर

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now