Top News
Next Story
NewsPoint

श्रीलंका का मुख्य कोच बनने पर जयसूर्या ने कहा-यह सब आत्मविश्वास और भरोसे की बात है

Send Push

कोलंबो, 8 अक्टूबर . श्रीलंका के नवनियुक्त मुख्य कोच सनथ जयसूर्या ने कहा कि उनकी सफलता के पीछे आत्मविश्वास और भरोसा मुख्य कारण थे.

इससे पहले सोमवार को, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पुष्टि की कि पूर्व क्रिकेटर जयसूर्या 2026 में मार्च के अंत तक पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगे.

संवाददाताओं से बात करते हुए, जयसूर्या ने कहा कि टीम से पहले श्रीलंका में आत्मविश्वास और भरोसे की कमी थी.

उन्होंने कहा, मैंने हमेशा यही कहा है कि यह सब आत्मविश्वास और भरोसे के बारे में है. मैंने टीम के इर्द-गिर्द इसे बनाया और यह बहुत महत्वपूर्ण है. और मुझे लगता है कि इसमें थोड़ी किस्मत भी थी. आप बहुत मेहनत कर सकते हैं, लेकिन आपको कभी-कभी किस्मत की भी जरूरत होती है.

उन्होंने कहा कि टीम में अच्छे और प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं.

उन्होंने कहा, खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. वे जानते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में उन्हें क्या-क्या झेलना पड़ा है. वे वास्तव में निराश थे और मैंने लोगों से श्रीलंका के क्रिकेटरों का समर्थन करने के लिए कहा. वे अच्छे क्रिकेटर हैं और वे प्रतिभाशाली हैं. मैंने उन्हें केवल आत्मविश्वास दिया और मैं उनके साथ हूं. वे मुझसे बात कर सकते हैं और किसी भी विषय पर चर्चा कर सकते हैं.

जून में टी20 विश्व कप 2024 के बाद क्रिस सिल्वरवुड के पद से हटने के बाद से जयसूर्या अंतरिम कोच के रूप में शीर्ष पद पर हैं, लेकिन अब चल रही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कुछ हालिया सफलताओं के बाद उन्हें विस्तार मिला है. श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ओवल में इंग्लैंड पर जीत और घरेलू धरती पर कीवी पर लगातार दो जीत के लिए श्रीलंका की टेस्ट टीम की कमान संभाली थी, जबकि उन्होंने भारत पर एकदिवसीय श्रृंखला में सफल जीत की भी देखरेख की थी.

खिलाड़ी को अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और संभवतः जून में लॉर्ड्स में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी टीम की अगुवाई करने का अवसर मिलेगा.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now