Top News
Next Story
NewsPoint

आक्रामक अंदाज में जश्न मनाने पर अरुंधति को आईसीसी ने लगाई फटकार

Send Push

दुबई, 7 अक्टूबर . भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी को महिला टी20 विश्व कप मैच के दौरान पाकिस्तान की निदा डार को आउट करने के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाने के चलते आईसीसी ने फटकार लगाई है.

आईसीसी ने कहा कि अरुंधति को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया. यह नियम किसी इंटरनेशनल मैच के दौरान ऐसी भाषा, कार्यों या इशारों के बारे में है जो अपमानजनक है और आउट होने वाले बल्लेबाज की आक्रामक प्रतिक्रिया का कारण बन सकता है.

उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए और तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल करने के बाद भारत अब बुधवार को दुबई में अपने तीसरे ग्रुप ए मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा. अगर भारत को महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करना है, तो उसे श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने बाकी बचे मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे.

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले से बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन पिछले मुकाबले वाली गलती फिर देखने को मिली. खराब फील्डिंग और फ्लॉप बल्लेबाजी हरमनप्रीत की टीम का पीछा नहीं छोड़ रही.

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बावजूद भारत नेट रन रेट में ज्यादा बढ़त नहीं बना पाया. दो मैचों में पहली जीत से भारतीय टीम ग्रुप तालिका में पांचवें से चौथे स्थान पर आ गई. पाकिस्तान हार के बावजूद तीसरे स्थान पर है, क्योंकि उसका नेट रन रेट भारत से बेहतर है.

भारत ए ग्रुप में है जिसमें न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं. श्रीलंका लगभग दौर से बाहर हो चुकी है और भारत का अगला मैच श्रीलंका से है, जो पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. इसके बाद टीम इंडिया की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से है.

कुल 10 टीमों के बीच जारी टूर्नामेंट में दो ग्रुप हैं. हर ग्रुप में पांच-पांच टीमें हैं. हर ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी.

आसान भाषा में समझें तो भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण कुछ इस तरह हैं कि पहले भारत को अपने अगले मैच में श्रीलंका को बड़े अंतर से हराकर अपना नेट रन रेट बेहतर करना होगा. साथ ही उसे यह भी दुआ करनी होगी कि टेबल टॉपर न्यूजीलैंड अपने अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हराए. इतना होने के बाद भी भारतीय टीम तभी फाइनल में पहुंचेगी जब वह ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने आखिरी मैच में बड़े मार्जिन से मात दे. वहीं, पाकिस्तान के मुकाबलों के नतीजे भी भारत के लिए अहम होंगे.

एएमजे/एकेजे

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now