Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा में काउंटिंग के दौरान हुई हेरफेर, भाजपा ने जीत के लिए लिया राम रहीम का सहारा : मनोज पांडे

Send Push

रांची, 9 अक्टूबर . हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली हार पर झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रतिक्रिया आई है. जेएमएम के महासचिव मनोज पांडे ने मतगणना पर सवाल उठाते हुए कहा कि काउंटिंग के दौरान बड़े पैमाने पर हेरफेर हुई है.

जेएमएम महासचिव मनोज पांडे ने कहा, “मुझे हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की हार के कुछ कारण समझ में आए हैं. सबसे बड़ा कारण है कि मतगणना में बड़े पैमाने पर हेरफेर हुई. आप खुद ही अंदाजा लगाइए कि ऐसा कभी हुआ था कि पांच राउंड तक 70 का आंकड़ा था और कांग्रेस पार्टी लीड कर रही थी. लेकिन, इसके बाद कांग्रेस के प्रत्याशियों की हार होने लगी. मंगलवार को जो परिणाम आया, वह सबके सामने है. ऐसा हम लोगों ने कभी नहीं सुना था, मुझे लगता है कि कुछ गड़बड़ी हुई है.”

उन्होंने आगे कहा, “चुनाव जीतने के लिए बलात्कारी व्यक्ति का सहयोग लिया गया. बड़े शर्म की बात है की पार्टी विद डिफरेंस बोलने वाले लोगों ने बाबा राम रहीम को पैरोल दी, जिस पर बलात्कार का आरोप है. चुनाव जीतना और हारना एक अलग बात है, लेकिन नैतिकता इस कदर नहीं गिरनी चाहिए थी. वहां स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी और अमित शाह नहीं थे बल्कि बाबा राम रहीम थे. अब यह दिन आ गए हैं भाजपा वालों के. उन्हें सीटें भले ही अधिक मिल गई हो, मगर हरियाणा की जनता ने यह भी दिखाया कि वह विनेश फोगाट के साथ है.”

मनोज पांडे ने कांग्रेस की हार पर कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी मामला है और मैं समझता हूं कि वहां कांग्रेस मजबूत स्थिति में थी. मेरा मानना है कि गठबंधन हो जाना चाहिए था, लेकिन परिणाम कांग्रेस के पक्ष में नहीं आए. अब कांग्रेस पार्टी को हार के कारणों पर विचार करना चाहिए.

उन्होंने झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर कहा कि इस पर अंतिम फैसला पार्टी हाई कमान लेगा. यहां तीन दलों के बीच गठबंधन है और अंतिम निर्णय को ही माना जाएगा.

एफएम/एबीएम

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now