Top News
Next Story
NewsPoint

पंजाब में पंचायत चुनावों से पहले गोलीबारी की घटना में अकाली दल के दो नेताओं पर मामला दर्ज

Send Push

चंडीगढ़, 6 अक्टूबर . पंजाब पुलिस ने रविवार को पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने को लेकर खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) के कार्यालय के पास गोलीबारी की घटना के बाद शिरोमणि अकाली दल के नेता वरदेव सिंह मान उर्फ नोनी, उनके भाई नरदेव सिंह मान उर्फ बॉबी और 15-20 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

यह घटना शनिवार को हुई. इस घटना में आम आदमी पार्टी (आप) के दो समर्थक भी घायल हो गए.

वरदेव सिंह मान उर्फ नोनी, उनके भाई नरदेव सिंह मान उर्फ बॉबी पूर्व सांसद ज़ोरा सिंह मान के बेटे हैं.

जलालाबाद से आप विधायक जगदीप कंबोज ने आरोप लगाया कि अकाली दल नेता नोनी मान ने कथित तौर पर बराड़ पर गोली चलाई. उनकी हालत स्थिर है.

इस मामले में आप कार्यकर्ता गुरप्रीत सिंह ने कहा था कि नोनी ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कथित तौर पर धमकी दी थी, इसके बाद नोनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पूरे प्रदेश में इन दिनों ग्राम पंचायत चुनावों के लेकर सरगर्मियां जोरों पर हैं. चुनाव 15 अक्टूबर को होंगे.

आप सांसद मालविंदर सिंह कंग ने राजनीतिक हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की.

उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, “यह देखना निराशाजनक है कि हमारी पार्टी के सदस्य हिंसा का शिकार हो गए हैं. कल ही जलालाबाद में मनदीप बराड़ नामक उम्मीदवार पर अकाली दल से जुड़े गुंडों ने उस समय हमला किया, जब वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे थे. इस तरह की राजनीतिक गुंडागर्दी का लोकतांत्रिक समाज में कोई स्थान नहीं है और इसकी निंदा की जानी चाहिए.”

साथ ही उन्होंने पंजाब के लोगों से अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा सहित विपक्षी दलों द्वारा ऐतिहासिक रूप से की गई हिंसा और धमकी के खिलाफ मजबूती से खड़े होने का आह्वान किया.

उन्होंने कहा, “हम नागरिकों से भय और हिंसा की राजनीति को अस्वीकार करने का आग्रह करते हैं. आइए हम चुनावों में भाग लें और दिखाएं कि हम चुप नहीं रहेंगे और डरेंगे नहीं.”

पीएसएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now