Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा में पांच काम कराने की मेरी है जिम्मेदारी, हमारे बिना नहीं बनेगी कोई सरकार : अरविंद केजरीवाल

Send Push

करनाल, 30 सितंबर . आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को हरियाणा के करनाल में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी की पांच गारंटियों को पूरा करने का वादा किया.

अरविंद केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं आज आपके बीच में आया हूं और मैं आपको पांच गारंटियां देकर जा रहा हूं. मैंने गारंटी देना शुरू किया, तो दूसरे लोगों ने भी कहा कि हम भी गारंटी देंगे, लेकिन मैं बता देता हूं कि मेरी गारंटी पक्की वाली है और इनकी फर्जी वाली गारंटी है. हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बना दो, 24 घंटे के लिए फ्री बिजली कर दूंगा. यही नहीं, पुराने बकाया बिलों को भी माफ कर दिया जाएगा. मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं, बल्कि मैंने दिल्ली और पंजाब में यह काम किया है. चाहे तो आप अपने रिश्तेदारों को फोन करके पूछ सकते हैं.”

केजरीवाल ने कहा, “मेरी दूसरी गारंटी है कि जैसे दिल्ली के बच्चों के लिए शानदार सरकारी स्कूल बनाए हैं, आज मैं आपको गारंटी देता हूं कि आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा. अगर आप दूसरी पार्टी वालों को वोट दोगे तो वह अपने बच्चों का भविष्य बनाएंगे. यही नहीं, वह अपना घर भरेंगे और अपनी आने वाली सात पुश्तों के लिए पैसे कमाएंगे. अगर आप मुझे वोट दोगे, तो मैं आपके बच्चों का भविष्य बनाऊंगा. मेरी तीसरी गारंटी है कि जैसे दिल्ली में सबका इलाज मुफ्त होता है, वैसे ही यहां आपका इलाज भी मुफ्त कर दूंगा. अगर आपको कोई दिक्कत हो तो चिंता मत करना केजरीवाल आपका सारा इलाज मुफ्त में कराएगा.”

उन्होंने कहा, “चौथी गारंटी के तहत हरियाणा के युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. दिल्ली में 12 लाख बच्चों के लिए रोजगार का इंतजाम किया. पंजाब में 46 हजार नौकरियां दी गई और तीन लाख प्राइवेट नौकरियों का इंतजाम किया. मेरी पांचवी गारंटी है कि सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे.”

अरविंद केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा, “हमें एक बार मौका देकर देखिए, अगर आपको हमारा काम पसंद नहीं आए तो अगली बार वोट मत देना. लेकिन, कई लोग कहते हैं कि क्या हरियाणा में आप की सरकार बनेगी? मैं एक बात साफ तौर पर कह देता हूं कि यहां सरकार हमारे समर्थन से ही बनेगी, चाहे वह कोई भी बनाए.”

एफएम/

The post हरियाणा में पांच काम कराने की मेरी है जिम्मेदारी, हमारे बिना नहीं बनेगी कोई सरकार : अरविंद केजरीवाल first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now