Top News
Next Story
NewsPoint

त्योहारों के दौरान बरती जाए सतर्कता, सुरक्षा के किए जाएं पुख्ता इंतजाम : सीएम योगी

Send Push

वाराणसी, 7 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे से पहले विकास परियोजनाओं की समीक्षा करने के लिए ग्राउंड जीरो पर उतरे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिलान्यास और लोकार्पण की जाने वाली परियोजनाओं, विकास कार्यों और कानून व्यवस्था के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि चल रही परियोजनाओं को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए.

उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि परियोजनाओं के पूरा होने में किसी भी स्तर पर देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान उन्होंने दुर्गा पूजा, विजयादशमी और अन्य आगामी त्योहारों के दौरान पूरी सतर्कता बरतने के साथ-साथ चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने पर विशेष जोर दिया.

सीएम योगी ने कहा कि त्योहारों के दौरान आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए. मूर्ति विसर्जन स्थलों पर सड़कों की विशेष सफाई के साथ ही सभी समुचित व्यवस्था समय से पूरी कर ली जाएं. त्योहारों के मद्देनजर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. उन्होंने यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ और सुचारू बनाए रखने पर भी विशेष जोर दिया. साथ ही मुख्यमंत्री ने शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए सभी इंतजाम करने को कहा.

सीएम योगी ने शहर की सीवरेज व पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशिक्षित संस्था से सर्वे कराकर ठोस व बेहतर योजना तैयार करने के निर्देश दिए. उन्होंने प्रमुख सचिव आवास, सिंचाई, नगर विकास व नमामि गंगे को वाराणसी बुलाकर उनके साथ बैठकर ठोस कार्ययोजना तैयार करने के साथ ही बाबा विश्वनाथ धाम कॉरिडोर की दुकानों के बेहतर संचालन पर पुनर्विचार करने के निर्देश दिए, ताकि अधिक से अधिक दर्शनार्थी आसानी से मंदिर तक पहुंच सकें.

सीएम योगी ने कहा कि एलएंडटी द्वारा कराए जा रहे सीवरेज व पेयजल कार्यों को संबंधित कार्यदायी संस्थाएं जिम्मेदारी से अपनी देखरेख में कराते हुए प्रगति सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि वरुणा नदी के चैनलाइजेशन व अन्य कार्यों के लिए सभी संबंधित विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक कर ठोस कार्ययोजना बनाकर कार्य शुरू करें. रोपवे निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करते हुए निर्माण कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा की ग्राम पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास किये जाएं. इसके लिए ग्रामीण हाट बाजार, मत्स्य पालन, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स आदि के उपाय किये जाए.

सीएम योगी ने साइबर अपराधों से निपटने हेतु अधिक से अधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए. इसके लिए विभिन्न समूहों, व्यापारिक संगठनों, विद्यालयों ,कॉलेजों में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाय. जिससे जनता साइबर अपराधों से सुरक्षित रह सके.

बता दें कि मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित आगमन, लोकार्पण और शिलान्यास की जाने वाली विभिन्न परियोजनाओं आदि की जानकारी मुख्यमंत्री के समक्ष रखी. बैठक में महापौर अशोक तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, विधान परिषद सदस्य हंसराज विश्वकर्मा, धर्मेंद्र राय, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, डॉ. नीलकंठ तिवारी, डॉ. अवधेश सिंह, डॉ. सुनील पटेल, टी राम, सुशील सिंह आदि जनप्रतिनिधि व स्थानीय प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद रहे.

आरके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now