Top News
Next Story
NewsPoint

राजस्थान के आठ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई

Send Push

जयपुर, 2 अक्टूबर . राजस्थान के आठ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद सभी स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया, “हनुमानगढ़ के रेलवे अधिकारी को एक अक्टूबर की शाम को एक पत्र मिला था. उपद्रवियों ने पत्र में जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बूंदी, अलवर और उदयपुर रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी. इसके तुरंत बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं. हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन की तुरंत तलाशी ली गई, हालांकि कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. मामले में हनुमानगढ़ जीआरपी थाने में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.”

कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों की जांच की जा रही है. अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. बीकानेर रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस हर आने-जाने वाले व्यक्ति की जांच कर रही है. सभी आठ रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है. इन सभी रेलवे स्टेशनों पर पुलिस और जीआरपी पुलिस के साथ-साथ सुरक्षाबलों की भी तैनाती की जा रही है. डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया गया है.

बीकानेर डीआरएम कार्यालय के पीआरओ डी. कुमावत ने बताया कि स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि धमकी देने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू-कश्मीर का एरिया कमांडर मोहम्मद सलीम अंसारी बताया है. पत्र में राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को भी बम से उड़ाने की भी धमकी दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार शाम हनुमानगढ़ स्टेशन अधीक्षक को उप-अधीक्षक जगत नारायण के नाम से एक पीला लिफाफा मिला. इस पर डाक टिकट लगा हुआ था. जब स्टेशन अधीक्षक ने पत्र खोला तो गोल टिकट पर पोस्ट ऑफिस कोड 14440 और पंजाबी में कुछ लिखा हुआ था. पत्र पर हनुमानगढ़ पोस्ट ऑफिस की 30 सितंबर की तारीख वाली टिकट लगी हुई थी.

पत्र में कहा गया है, “ओह गॉड, मुझे माफ करना, हम जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे. हम 30 अक्टूबर को जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, बूंदी, उदयपुर, जयपुर डीविजन और एमपी रेलवे स्टेशनों पर बम फेंकेंगे. 2 नवंबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर, कई धार्मिक स्थलों और रेलवे स्टेशनों पर बम फेंकेंगे. हम राजस्थान और मध्य प्रदेश को खून से रंग देंगे. जैश-ए-मोहम्मद, खुदा हाफिज.”

The post राजस्थान के आठ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now