Top News
Next Story
NewsPoint

Sports News-दुनिया के वो बल्लेबाज जो कभी नहीं हुए शून्य पर आउट, जानिए इनके बारे में

Send Push

क्रिकेट इतिहास के 147 सालों में ना जाने कितने ही प्लेयर्स आए और चले गए, किसी को अपना नाम बनाने में संघर्ष करना पड़ा तो किसी का नाम क्रिकेट का भगवान ही रख दिया गया हैं। क्रिकेट की इस विशाल विरासत में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो अपने क्रिकेट करियर में शून्य पर आउट नहीं हुए हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

image

1. जैक्स रोडलॉफ (दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका के जैक्स रोडलॉफ ने 45 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1,174 रन बनाए। उनके रिकॉर्ड में सात अर्धशतक शामिल हैं, और प्रभावशाली रूप से, वे छह बार नाबाद रहे हैं। रोडलॉफ कभी भी शून्य पर आउट नहीं होने के लिए जाने जाते हैं।

2. यशपाल शर्मा (भारत)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा 42 वनडे मैचों के दौरान, उन्होंने 89 के सर्वोच्च स्कोर के साथ चार अर्धशतकों सहित 883 रन बनाए। शर्मा ने अपने पूरे वनडे करियर में शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाए रखा।

3. पीटर कर्स्टन (दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीकी पीटर कर्स्टन ने तीन साल तक एक ठोस करियर का आनंद लिया, जिसके दौरान उन्होंने 40 वनडे खेले और 1,293 रन बनाए। उनकी उपलब्धियों में नौ अर्धशतक और छह नॉट-आउट शामिल हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 97 रहा। वे एक बार भी बिना रन बनाए पवेलियन नहीं लौटे।

image

4. केपलर वेसल्स (दक्षिण अफ्रीका/ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों का प्रतिनिधित्व करने वाले केपलर वेसल्स का दस साल में 109 वनडे मैचों का शानदार करियर रहा। उन्होंने 3,367 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं, तथा उनका उच्चतम स्कोर 107 रन रहा। वे कभी शून्य पर आउट नहीं हुए तथा सात बार नाबाद रहे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now