Top News
Next Story
NewsPoint

Vastu Tips- कारोबार में नहीं मिल रही हैं तरक्की, तो दीवार पर लगी घड़ी के ये उपाय कर सकते हैं आपकी मदद

Send Push

वास्तुशास्त्र हिंदू धर्म में वास्तुशास्त्र बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, इसके प्राचीन विज्ञान का इस्तेमाल कर आप अपने जीवन से नकारात्मकता दूर सकते हैं और सकारात्मकता ला सकते हैं, जो आपके जीवन में खुशहाली और वित्तिया बढ़ोतरी करता हैं, ऐसे मेँ अगर हम बात करें दुकान या ऑफिस में लगी दीवार घड़ी की तो यह आपके कारोबार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाती हैँ। अगर आपका कारोबार में सही तरक्की नहीं हो रही हैं, तो अपनाएं ये टिप्स

image

वास्तु शास्त्र में दीवार घड़ियाँ क्यों महत्वपूर्ण हैं

वास्तु शास्त्र हमारे रहने की जगह में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के महत्व पर ज़ोर देता है। दीवार घड़ी की सही स्थिति और विशेषताएँ सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ा या घटा सकती हैं, जो स्वास्थ्य, धन और खुशी जैसे जीवन के विभिन्न पहलुओं को प्रभावित करती हैं।

image

दीवार घड़ियों का आदर्श स्थान

उत्तर दिशा:

इस दिशा पर धन के देवता कुबेर का शासन है। यहाँ रखी गई दीवार घड़ी समृद्धि और विकास को बढ़ा सकती है, जो इसे लिविंग रूम और व्यावसायिक स्थानों के लिए आदर्श बनाती है।

कुछ दिशाओं से बचें:

दक्षिण दिशा: यह दिशा मृत्यु के देवता यम से जुड़ी है। यहाँ घड़ी लगाने से बाधाएँ और चुनौतियाँ आ सकती हैं। यदि आवश्यक हो, तो सुनिश्चित करें कि घड़ी उत्तर या पूर्व की ओर हो।

दक्षिण-पश्चिम दिशा: यहाँ घड़ी लगाने से सकारात्मक ऊर्जा बाधित हो सकती है और नकारात्मकता बढ़ सकती है। इस दिशा में घड़ी लगाने से बचना सबसे अच्छा है।

आकार और आकृति संबंधी सुझाव

आकार: विशेषज्ञ अधिकतम प्रभावशीलता के लिए 6 से 18 इंच के बीच व्यास वाली दीवार घड़ी लगाने की सलाह देते हैं।

आकार: गोल आकार सबसे शुभ होते हैं क्योंकि वे धन को आकर्षित करते हैं।

बेडरूम में घड़ी लगाने के लिए सुझाव

कार्यक्षमता: बेडरूम में कभी भी रुकी हुई घड़ी न रखें; यह नकारात्मक ऊर्जा जमा करती है। सुनिश्चित करें कि कोई भी टूटी हुई घड़ी तुरंत ठीक कर दी जाए।

समय की सटीकता: घड़ी को हमेशा सही समय दिखाने के लिए सेट करें, अधिमानतः कुछ मिनट आगे। पीछे की ओर चलने वाली घड़ी को अशुभ माना जाता है।

सफाई: सकारात्मक ऊर्जा प्रवाह बनाए रखने के लिए दीवार घड़ी और उसके आस-पास की जगह को साफ रखें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now