Top News
Next Story
NewsPoint

Navratri Special – क्या आपके विवाह होने में हो रही हैं देरी, तो करें नवरात्रि के ये उयाप

Send Push

हिंदू धर्म धरती का सबसे पुराना धर्म हैं, इसमें कई सभ्यताएं निहित हैं और कई त्यौहार मनाएं जाते हैं, जिनका सबका एक अलग ही महत्व है। ऐसे में अगर हम बात करें नवरात्रि की तो यह माता रानी को समर्पित नौ दिनों तक चलने वाला त्यौहार हैं, इस दौरान लोग मॉ का आर्शिवाद पाने के लिए विभिन्न प्रकार के अनुष्टान करते हैं, व्रत रखते हैं। आप में से कई लोग जिनके विवाह में देरी हो रही हैं, तो आप इस नवरात्रि करें ये उपाय, आइए जानते हैं इनके बारे में-

image

शाम की रस्में: नवरात्रि के दौरान हर शाम अपने घर के मंदिर में कपूर जलाएं। नकारात्मकता को दूर करने, घरेलू झगड़ों को कम करने और शांति को आमंत्रित करने के लिए पूरे घर में इसका सुगंधित धुआं फैलाएं।

गुलाल चढ़ाना: गुलाल का एक फूल लें, उसके अंदर कपूर का एक टुकड़ा रखें और इसे माँ दुर्गा के चरणों में अर्पित करें। यह कार्य वित्तीय अवसरों को बढ़ाता है और धन संबंधी समस्याओं को हल करता है।

image

विवाह में बाधाएँ: यदि आपको विवाह में बाधाएँ आ रही हैं, तो 36 लौंग को 6 कपूर के टुकड़ों के साथ हल्दी और चावल के साथ मिलाएँ। इस मिश्रण को देवी को अर्पित करने से संभावित रूप से शीघ्र विवाह संभव है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now