Top News
Next Story
NewsPoint

तुरंत चमक, दमकती त्वचा के लिए इन किचन चीजों का करें इस्तेमाल

Send Push

चमकती त्वचा पाने के लिए पार्लर जाने और महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप घर पर ही आसानी से दमकती त्वचा पा सकती हैं। यह घरेलू केमिकल मुक्त फेस पैक त्वचा संबंधी कुछ समस्याओं से छुटकारा दिलाने में भी मददगार साबित हो सकता है।

फेस पैक कैसे बनाएं?

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक खीरा, एक चम्मच दही और एक चम्मच शहद की आवश्यकता होगी। ये तीन प्राकृतिक चीजें आपकी रसोई में आसानी से उपलब्ध हो जाएंगी। खीरे को धोकर छील लें और फिर इसे ब्लेंडर में डालकर पेस्ट बना लें। अब आप खीरे के इस पेस्ट में दही और शहद मिला सकते हैं.

त्वचा चमकने लगेगी

अब इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अच्छे से लगाएं। इस फेस पैक को 20 से 25 मिनट तक लगाकर रखें और फिर चेहरा धो लें। चेहरा धोने के बाद आपकी त्वचा चमकने लगेगी.

त्वचा की चमक के लिए असरदार

इस फेस पैक का उपयोग करके आप अपनी रूखी त्वचा को मॉइस्चराइज़ कर सकते हैं। नमक, दही और शहद से बना यह फेस पैक आपकी त्वचा की चमक के लिए कारगर हो सकता है। बेहतर परिणाम पाने के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में एक या दो बार कर सकते हैं।

त्वचा के लिए वरदान साबित हो सकता है

इस फेस मास्क में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो आपकी त्वचा के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। हालाँकि, इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट करना न भूलें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now