Top News
Next Story
NewsPoint

कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर बने ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- ड्वेन ब्रावो को आईपीएल क्रिकेट टीमों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स का सलाहकार घोषित किया गया है. कोलकाता टीम ने अपने वीडियो के साथ घोषणा जारी की है. 40 साल के ब्रावो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 582 मैचों में 631 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2004 से 2021 तक वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला।

उन्होंने आईपीएल क्रिकेट में 161 मैच खेले हैं और 1560 रन और 183 विकेट लिए हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 116 मैच खेले हैं. उन्होंने सीएसके के लिए 1004 रन और 140 विकेट लिए हैं। उन्होंने सीएसके के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया है। उसी समय वह किसी अन्य टी20 लीग क्रिकेट में खेल रहे थे. चोट के कारण आगे नहीं खेल पाने के कारण उन्होंने आज (शुक्रवार) संन्यास की घोषणा कर दी। इसके बाद उन्हें कोलकाता टीम का सलाहकार घोषित किया गया।

उन्होंने कहा, ”मैं उस क्रिकेट खेल से संन्यास ले रहा हूं जिसने मुझे सब कुछ दिया। मुझे पांच साल की उम्र से ही इस खेल में रुचि रही है। मैंने वही किया जो मैं इसके साथ करना चाहता था। यही मेरी नियति भी है. मुझे किसी और चीज़ में कभी दिलचस्पी नहीं थी. मैंने अपना पूरा जीवन इसके लिए समर्पित कर दिया।’ इससे मुझे और मेरे परिवार को फायदा हुआ. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं इसके लिए आपको कितना भी धन्यवाद दूं, यह पर्याप्त नहीं है,” ब्रावो ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा।

“ब्रावो का हमारी टीम में शामिल होना एक रोमांचक घटना है। उनका अनुभव और क्रिकेट का गहरा ज्ञान हमारी टीम और खिलाड़ियों को काफी मदद करेगा।’ वह नाइट राइडर्स की विश्व स्तरीय क्रिकेट फ्रेंचाइजी का अभिन्न अंग होंगे,” नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा।

“मुझे नाइट राइडर्स ग्रुप टीम की विभिन्न लीग श्रृंखलाओं में खेलने का अनुभव है। उनके काम करने के तरीके के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है। मालिक का जुनून और उनका प्रबंधन कार्य, परिवार जैसा माहौल उस जगह को महान बनाता है। ब्रावो ने कहा, मैं इसे अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने और मार्गदर्शन देने के एक महान अवसर के रूप में देखता हूं। गौतम गंभीर ने सलाहकार का काम देखा है और वह आगामी 2025 आईपीएल सीज़न की देखभाल करने जा रहे हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now