Top News
Next Story
NewsPoint

तिरूपति लड्डू विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने दिए नए सिरे से जांच के आदेश

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि पिछले जगनमोहन रेड्डी शासन के दौरान तिरूपति लट्टू प्रसाद घी में पशु वसा और मछली के तेल की मिलावट की गई थी। तिरूपति देवस्थानम बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के पूर्व अध्यक्ष वाईवी सुपारेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर पूर्व जज की अध्यक्षता में जांच की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई की और निंदा की कि भगवान को राजनीति में नहीं घसीटा जाना चाहिए।

इसके बाद आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित विशेष जांच समिति की जांच अस्थायी रूप से रोक दी गई। यह मामला कल सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस पीआर कवई और केवी विश्वनाथन के सत्र में फिर से सुनवाई के लिए आया। सुप्रीम कोर्ट ने मिलावटी घी मामले की जांच के लिए सीबीआई निदेशक की निगरानी में 5 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया।

न्यायाधीशों ने यह भी आदेश दिया कि एसआईटी में सीबीआई और आंध्र पुलिस के दो-दो अधिकारी और भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ”हम इस मामले में दोनों पक्षों की आपसी शिकायतों पर नहीं जाना चाहते। न्यायाधीशों ने कहा, “हम लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए एक स्वतंत्र जांच का आदेश दे रहे हैं।”

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now