Top News
Next Story
NewsPoint

बेंगलुरु में रह रहे 14 और पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया गया

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- फर्जी पासपोर्ट के जरिए बेंगलुरु में अवैध रूप से रह रहे 14 पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया गया. बांग्लादेश, म्यांमार और पाकिस्तान समेत पड़ोसी देशों से कई लोग अवैध रूप से भारत में रह रहे हैं। इस मामले में बेंगलुरु के जिगनी में परिवार के 4 सदस्यों के साथ रह रहे एक पाकिस्तानी को पिछले महीने की 29 तारीख को गिरफ्तार किया गया था. उनसे की गई जांच के आधार पर 6 तारीख को बेंगलुरु में फर्जी पासपोर्ट के जरिए अवैध रूप से रह रहे 4 और लोगों को गिरफ्तार किया गया.

इसके बाद केंद्रीय अपराध शाखा पुलिस ने संदिग्धों के घरों पर छापेमारी की। इसमें 48 साल का एक पाकिस्तानी फंस गया था. उनके खिलाफ की गई जांच के आधार पर 13 और लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद पुलिस ने सभी 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और फर्जी पासपोर्ट समेत उनके दस्तावेज जब्त कर लिए।

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, ”बेंगलुरु में 14 और पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके साथ ही राज्य भर में अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें से ज्यादातर पाकिस्तान के कराची से हैं. वे मेधी नामक धार्मिक संगठन की ओर से भारत और बांग्लादेश आये थे। जांच के पहले चरण में पता चला है कि वह धार्मिक प्रचार के लिए बेंगलुरु में रुके थे।” अब तक गिरफ्तार किए गए 22 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और सेंट्रल क्राइम ब्रांच पुलिस जांच जारी रखे हुए है. उसके आधार पर कुछ और लोगों के पकड़े जाने की उम्मीद है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now