Top News
Next Story
NewsPoint

उत्तर प्रदेश: करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव एसपी के उम्मीदवार, रामगोपाल यादव ने किया ऐलान

Send Push

लोकसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी कड़ी में एसपी ने मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है।

एसपी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने ऐलान करते हुए कहा है कि, करहल विधानसभा उपचुनाव में तेज प्रताप यादव एसपी के उम्मीदवार होंगे। पार्टी के अनुशासित सिपाही तेज प्रताप यादव आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद भी हैं। बीते कई महीनों से इस विधानसभा क्षेत्र में उनकी सक्रियता सियासी चर्चा के केंद्र में रही है।

करहल विधानसभा सीट एसपी मुखिया अखिलेश यादव के सांसद बनने के बाद खाली हो गई थी। ऐसे में एसपी ने यादव परिवार के अहम सदस्य तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारकर चुनावी लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है।

 2022 के विधानसभा चुनाव में करहल से एसपी उम्मीदवार अखिलेश यादव ने बीजेपी के प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को हराकर जीत हासिल की है। इस चुनाव में अखिलेश यादव को 120284 वोट मिले जबकि एसपी सिंह बघेल को 59869 वोट मिले थे।

वहीं, एसपी सांसद डिंपल यादव ने विधानसभा उपचुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि लोगों ने मुद्दों के आधार पर परिवर्तन का मन बना लिया है। हमारी पार्टी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। हमें बहुत अच्छा परिणाम मिलने वाला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता तय करेंगे कि किस पार्टी के हिस्से में कौन सी सीट जाएगी। अयोध्या में जनता ने समाजवादी पार्टी जो जिताने का काम किया है। ऐसे में मुझे लगता है कि लोग धर्म को राजनीति से दूर रखते हुए आम मुद्दों पर परिवर्तन चाहते हैं।

आपको बता दें कि गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, कुंदरकी, करहल, कटेहरी, मिल्कीपुर, सीसामऊ, मझवां और फूलपुर सीट पर उपचुनाव होने हैं। इनमें से नौ सीटें विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई हैं। एक सीट एसपी विधायक इरफान सोलंकी को सजा मिलने के कारण रिक्त हुई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now