Top News
Next Story
NewsPoint

कल 7 अक्टूबर को बना आयुष्मान योग का शुभ संयोग, मीन समेत इन 5 राशियों के धन व सुख में होगी बढ़ोतरी

Send Push
कल 7 अक्टूबर दिन सोमवार को चंद्रमा वृश्चिक राशि पर संचार करने वाले हैं। साथ ही कल आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है और इस दिन नवरात्रि के पांचवे दिन मां दुर्गा के पंचम स्वरूप मां स्कंदमाता की उपासना की जाती है। नवरात्र के पांचवे दिन आयुष्मान योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अनुराधा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व और भी बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, नवरात्र के पांचवे दिन बन रहे शुभ योग का फायदा मेष, धनु, मीन समेत अन्य 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों को कल किसी पुराने निवेश से अच्छा लाभ होगा और नौकरी करने वालों को अच्छा ऑफर मिलने की संभावना बन रही है। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में चंद्र देव की स्थिति अनुकूल रहेगी और मां दुर्गा के साथ भगवान शिव की कृपा भी प्राप्त होगी, जिससे इन 5 राशियों के धन धान्य में वृद्धि होगी। आइए जानते हैं कल यानी 7 अक्टूबर का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।
मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 अक्टूबर का दिन image

कल यानी 7 अक्टूबर का दिन मेष राशि वालों के लिए काफी शुभ रहने वाला है। मेष राशि वाले कल जीवन में एक व्यवस्थित तरीके से चलना पसंद करेंगे और आत्मविश्वास में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। कल आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको संतुष्टि और शांति दोनों मिलेंगी, जिससे आप अपनी चीजों को लेकर क्लियर रहेंगे। साथ ही नवरात्र के मौके पर घरवालों के साथ पूजा पाठ के कार्यक्रम में शामिल भी होंगे। खुद का बिजनस करने वाले कल लाभ वृद्धि के लिए नई रणनीतियां बनाएंगे, जिससे अच्छा लाभ होगा और बिजनस का विस्तार भी कर पाएंगे। वहीं नौकरी करने वालों के करियर में अच्छी तरक्की देखने को मिलेगी, किसी प्रतिष्ठित कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। परिवार में अगर कोई तनाव चल रहा है तो माता रानी की कृपा से दूर हो जाएगा और सभी सदस्य एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे।

मेष राशि वालों के लिए सोमवार के दिन का उपाय : पूरे परिवार के साथ मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें और शिवलिंग पर अक्षत, बेल पत्र, गंगाजल, दूध, फल आदि चीजें अर्पित करें।


सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 अक्टूबर का दिन image

सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 7 अक्टूबर का दिन सुखमय रहने वाला है। सिंह राशि वालों की कल सोची हुई सभी योजनाएं एक एक करके सफल होती जाएंगी, जिससे आप अपने ऊपर विश्वास भी नहीं कर पाएंगे और ईश्वर के प्रति आपकी आस्था भी बढ़ती जाएगी। इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए मन लगाकर पढ़ाई करनी होगी, जिसमें शिक्षकों का भी पूरा साथ मिलेगा। व्यापारियों को कल प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने के लिए नई व्यावसायिक रणनीतियां बना सकते हैं, जिससे अच्छा लाभ होगा। कल माता रानी की कृपा से आप अधिक से अधिक धन प्राप्त कर पाएंगे और कुछ धन की बचत कर पाएंगे और कुछ धन का इस्तेमाल निवेश में कर सकते हैं। पति पत्नी के बीच कल काफी अच्छी समझदारी देखने को मिलेगी, दोनों एक दूसरे के साथ अपनी भावनाओं को शेयर भी कर पाएंगे।

सिंह राशि वालों के लिए सोमवार के दिन का उपाय : शुभ फलों की प्राप्ति के लिए मां दुर्गा की कपूर व लौंग के साथ आरती करें। साथ ही शिव मंदिर में सुबह-शाम शिव चालीसा का पाठ करें और गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करें।


तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 अक्टूबर का दिन image

कल यानी 7 अक्टूबर का दिन तुला राशि वालों के लिए अत्यंत फलदायी रहने वाला है। तुला राशि वालों को कल माता रानी की कृपा से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है और कहीं अच्छा निवेश करने का भी मन भी बनाएंगे। अगर विद्यार्थियों ने इस समय कोई परीक्षा दी है तो उसका परिणाम कल उन्हें मिल सकता है। परिवार में किसी सदस्य की सरकारी नौकरी लग सकती है या फिर किसी सरकारी योजना से अच्छा लाभ हो सकता है। कल आप नए बिजनस की शुरुआत भी कर सकते हैं, जिससे आपको अच्छा खासा मुनाफा होगा। वहीं नौकरी करने वालों को कल नए अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपके करियर में वृद्धि भी होगी। जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो कल वह खत्म हो जाएगी और पूरे परिवार में एकता दिखाई देगी। शाम के समय देव दर्शन का लाभ लेंगे और घर के छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

तुला राशि वालों के लिए सोमवार के दिन का उपाय : देवी के मंदिर में लाल रंग की ध्वजा जाकर चढ़ाएं। साथ ही शिवलिंग पर जल में काले तिल मिलाकर अर्पित करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करते रहें।


धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 अक्टूबर का दिन image

धनु राशि वालों के लिए कल यानी 7 अक्टूबर का दिन नई किरण लेकर आया है। धनु राशि वाले कल ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए नजर आएंगे, जिससे आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और महत्वपूर्ण निर्णय आसानी से ले पाएंगे। लव लाइफ वालों ने अगर पार्टनर के बारे में घरवालों को नहीं बताया है तो कल सभी को एक साथ बैठाकर अपनी लव लाइफ के बारे में सभी सदस्यों को बता सकते हैं, जिससे आपके रिश्ते को मान्यता भी मिल सकती है। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो कल बड़े से बड़े लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे और अपने कार्यों से सभी को प्रभावित भी कर पाएंगे। अगर आप कानूनी मामलों में फंसे हुए हैं तो कल आपको राहत मिलती नजर आ रही है, जिससे आप काफी प्रसन्न नजर आएंगे। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और उनके साथ कहीं बाहर घूमने जाने की प्लानिंग भी करेंगे।

धनु राशि वालों के लिए सोमवार के दिन का उपाय : मनोकामना पूर्ति के लिए मां दुर्गा को 7 इलायची और मिश्री का भोग लगाएं और शिवलिंग पर शहद, घी, दूध, काले तिल में से किसी एक चीज को अर्पित करें।


मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 अक्टूबर का दिन image

कल यानी 7 अक्टूबर का दिन मीन राशि वालों के लिए सकारात्मक रहने वाला है। मीन राशि वाले कल माता रानी की कृपा से जीवन का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे और आप इतने मजबूत होंगे कि अपने प्रयासों के बल पर सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आजीविका के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को कल बड़ी सफलता मिलेगी। आपने किसी से कोई वादा किया है तो कल उसे पूरा करना पड़ सकता है और घर के महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने की भी पूरी कोशिश करेंगे। अगर कल आपको निवेश करने का मौका मिले तो खुलकर करें क्योंकि भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिलेगा। छात्रों को परीक्षा की तैयारी में अधिक मेहनत करनी होगी, तभी सफलता मिलती नजर आ रही है। अगर आप विदेश जाना चाहते हैं तो कल यह इच्छा आपकी पूरी हो सकती है। शाम को आप माता-पिता के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं।

मीन राशि वालों के लिए सोमवार के दिन का उपाय : भाग्य वृद्धि के लिए मखाने के साथ सिक्के मिलाकर देवी मां को अर्पित करें और शिवलिंग पर दूध, जल, दही, बेलपत्र, अक्षत, धतूरा, गंगाजल आदि पूजा की चीजें अर्पित करें। फिर शिव चालीसा व दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now