Top News
Next Story
NewsPoint

वजन ज्यादा होने पर भी साड़ी में लगेंगी पतली, प्लस साइज महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये साड़ियां

Send Push
साड़ी में महिलाएं खूबसूरत और बहुत ही ग्रेसफुल लगती हैं। कुछ महिलाओं के लिए यह अटायर सबसे ज्यादा पसंदीदा होता है। साड़ी एक ऐसा आउटफिट है जिसे आप किसी भी मौके पर पहन सकती हैं और यह हर बॉडी टाइप को सूट भी करता है। मगर कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें लगता है कि उनका वजन ज्यादा है और साड़ी में वो ज्यादा भारी दिखती हैं।

इतना ही वजह ज्यादा होने की वजह से कुछ महिलाएं साड़ी को पहनना ही छोड़ देती हैं, जबकि उन्हें साड़ी सबसे ज्यादा अच्छी लगती है। अगर आपके साथ ही ऐसा ही कुछ है तो अब आपको ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। दरअसल कुछ साड़ियां ऐसी भी होती हैं जिन्हें पहनने के बाद प्लज साइज की महिलाएं भी पतली लगने लगती हैं। तो चलिए जानते हैं इन साड़ियों के बारें में।
मैसूर सिल्क साड़ी image

साड़ी का फैब्रिक आपको स्लिम दिखाने में काफी मदद कर सकता है। ऐसे में बात करें मैसूर सिल्क साड़ी की तो इसका फैब्रिक भले ही भारी होता है मगर काफी सॉफ्ट होती है। जिसकी वजह से कर्व्स पर आराम से ग्लाइड हो जाती है। खास बात है कि यह डार्क कलर्स में भी मिलती है, जिससे आपकी साड़ी के लुक को बेहतर बनाया जा सके। जूलरी के साथ भी इस साड़ी का ओवरऑल लुक हैवी नहीं लगता है।


टसर सिल्क साड़ी image

टसर सिल्क साड़ी की खासियत है कि इसका फैब्रिक काफी लाइटवेट होता है। साथ ही इसमें नेचुरल कर्लस भी आराम से मिल जाते हैं। इसकी फ्लेक्सिबिलिटी कुछ ऐसी होती है कि बॉडी पर आसानी से स्लाइड करती है। प्लेन और सिंपल डिजाइन की साड़ी होने से स्लीक लुक दिखता है।


स्ट्राइप्स वाली साड़ी image

हैवी वेट महिलाओं के लिए स्ट्राइव्स वाली साड़ी बहुत काम आती हैं। किसी भी तरह का लाइटवेट फैब्रिक चुनें और स्ट्राइप्स वाला प्रिंट खरीदें। दरअसल इस तरह का प्रिंट्स आपके बॉडी वेट को छुपाने का काम करता है। ये एक डायवर्सन क्रिएट करता है जिससे आपका फिगर अच्छा दिखता है।(फोटो साभार: freepic)


नेट की साड़ी image

नेट या टिशू वाली साड़ी बॉडी पर काफी आसानी से सेट हो जाती हैं। इसे पहनने का आपका फैसला भी गलत नहीं साबित हो सकता है। दरअसल यह फैब्रिक आपके शरीर से चिपक जाता है और फूला हुआ लुक नहीं देता है। इस फैब्रिक बात यही है कि आपके बॉडी पार्ट्स पर बल्की लुक नहीं देता है।


जॉर्जेट साड़ी image

अगर आप लाइटवेट साड़ी पहनने की शौकीन हैं और हैवी वेट की वजह से पीछे रह जाती हैं तो जॉर्जेट की साड़ी आपके लिए परफेक्ट साहित हो सकती है। यह साड़ी काफी सिंपल होती है और अलग-अलग तरह से स्टाइल की जा सकती है। आपके हैवी एरिया को काफी आसानी से कवर कर सकती है। खास बात है कि इससे बॉडी शेप अच्छा दिखता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now