Cricket
Next Story
NewsPoint

गेंदबाज या बल्लेबाज, कानपुर में कौन बरपाएगा कहर, सामने आई पिच रिपोर्ट

Send Push


बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया की निगाहें अब सीरीज जीतने पर हैं। बता दें कि कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से खेला जाएगा, जो सीरीज के लिए निर्णायक साबित होगा।मैच से पहले कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच कैसी होगी, इसको लेकर चर्चा चल रही है।चेपॉक में खेले गए पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों के लिए पिच कारगर साबित हुई।


टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को शामिल किया था, जिन्होंने विकेट चटकाए थे।

वहीं तीन तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और आकाश द्वीप थे, जिन्होने भी विकेट लिए थे। कानपुर की बात करें तो यह पिच सपाट नजर आती है। ऐसी पिच पर बुमराह एक्शन में नजर आ सकते हैं। इस पिच पर काफी चेन्नई की तुलना में कम उछाल मिलने की संभावना है।


चेपॉक में चार दिन उछाल देखने को मिला था, लेकिन ग्रीन पार्क में दिन बढ़ने के साथ ही पिच धीमी होगी, जिसकी वजह से काली मिट्टी है । चेपॉक की पिच पर लाल मिट्टी का प्रयोग किया गया है, जिसके चलते अधिक छाल देखने को मिलता है।


बदलती पिच को देखते हुए प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना हो जाएगी। भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी जबकि अब तीन स्पिनर्स देखने को मिल सकते हैं। दूसरे टेस्ट मैच में अगर तीन स्पिनर्स उतरते हैं तो आर अश्विन, रविंद्र जडेजा के अलावा कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है।ऐसे में आकाश द्वीप को बाहर होना पड़ेगा क्योंकि तेज गेंदबाजों के रूप में बुमराह के साथ सिराज की खेलने की संभावना होगी।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now