Cricket
Next Story
NewsPoint

कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल? अगर आज मैच धुला तो.

Send Push


IND vs BAN Kanpur Weather Day 3- इंडिया वर्सेस बांग्लादेश दो मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट कानपुर में खेला जा रहा है। मैच को शुरू हुए दो दिन का समय हो गया है, मगर अभी तक सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हुआ है।


इसके पीछे सबसे बड़ी वजह कानपुर का खराब मौसम रहा है। पहले दिन बारिश के चलते टॉस देरी से हुआ, वहीं दिन का समय से पहले खराब रोशनी के चलते करना पड़ा। वहीं इंडिया वर्सेस बांग्लादेश कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के चलते एक गेंद का भी खेल नहीं हुआ। ऐसे में फैंस तीसरे दिन का मौसम का हाल जानने को बेहद इच्छुक हैं। अगर कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ता है तो क्या होगा?

कानपुर में आज यानी 29 सितंबर को बारिश होने के 59 प्रतिशत चांसेस है। पहले दो दिन के मुकाबले बारिश के पूर्वानुमान काफी कम है, मगर पिछले दो दिन हुई बारिश ने मैदान को काफी नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरे दिन का खेल तय समय से थोड़ी देरी से शुरू हो सकता है।


कानपुर टेस्ट की मैच टाइमिंग की बात करें तो पहला सेशन साढ़े 9 से साढ़े 11 बजे तक खेला जाएगा, इसके बाद 40 मिनट का लंच होगा। दूसरा सेशन दोपहर 12 बजकर 10 मिनट से 2 बजकर 10 मिनट तक चलेगा। 20 मिनट के टी ब्रेक के बाद आखिरी सेशन ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक खेला जाएगा। मैच के पहले दो दिन ज्यादा खेल नहीं हुआ है तो अंपायर आधा घंटा और खेल को खींच सकते हैं।


कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन सुबह 9 से 11 बजे तक बारिश होने के लगभग 50 प्रतिशत चांसेस है। अगर इस दौरान थोड़ी भी बारिश होती है तो उसका खेल पर बहुत असर पड़ेगा। दोपहर 1 बजे से कानपुर में धूप खिलने के चांसेस है जो फैंस के लिए बहुत अच्छी बात है।

अगर कानपुर टेस्ट का तीसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ता है तो बचे दो दिन में मुकाबले का नतीजा निकालना मुश्किल होगा। ऐसे में टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आईए प्रतिघंटे के हिसाब से जानते हैं कानपुर के तीसरे दिन के मौसम का हाल-

सुबह 9 बजे- बारिश होने की संभावना 47 प्रतिशत

सुबह 10 बजे- बारिश होने की संभावना 52 प्रतिशत

सुबह 11 बजे- बारिश होने की संभावना 48 प्रतिशत

दोपहर 12 बजे- बारिश होने की संभावना 36 प्रतिशत

दोपहर 1 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

दोपहर 2 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

दोपहर 3 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

शाम 4 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

शाम 5 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now