Entertainment
Next Story
NewsPoint

न बीज न बादाम, ये हरी सब्जियां खाकर खुद को फिट रखते हैं 88 साल के धर्मेंद्र, नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

Send Push

पंजाब के छोटे से शहर साहनेवाल के धर्मेंद्र जब ट्रेन से बॉम्बे पहुंचे तो किसी ने नहीं सोचा था कि पंजाब का यह ‘जट्ट यमला पगला दीवाना’ हैंडसम युवक एक दिन बॉलीवुड पर राज करेगा। धर्मेंद्र वो अभिनेता हैं जिन्होंने न सिर्फ एक्शन हीरो के तौर पर बल्कि कॉमेडी में भी फिल्म जगत में अपनी छाप छोड़ी।

88 साल की उम्र में जब लोग रिटायरमेंट लेते हैं और अपने पोते-पोतियों के साथ घर पर आराम करते हैं, तब भी वे स्क्रीन पर अपने से आधी उम्र के सितारों से प्रतिस्पर्धा कर रहे होते हैं। इतना ही नहीं लोग आज भी उन्हें बॉलीवुड का ही-मैन कहते हैं. अगर आप बॉलीवुड के अपने मैन धर्मेंद्र की फिटनेस और डेली रूटीन जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे।

धरम पाजी अपने करियर की शुरुआत से लेकर आज तक फिटनेस को लेकर सजग हैं। क्या आप यकीन करेंगे कि बॉलीवुड सितारे अपने शरीर और खुद को फिट रखने के लिए जिम जाते हैं, लेकिन धरम पाजी कभी जिम नहीं गए। ही मैन ने एक बार खुद बताया था कि वह बचपन से ही खेती में सक्रिय रहे हैं। वे खेतों की जुताई करते थे और कुओं से पानी निकालते थे। इससे उन्हें फिटनेस के लिए कभी जिम जाने की जरूरत नहीं पड़ी।

उनके रोजमर्रा के काम में इतनी गतिविधियाँ होती थीं कि फिटनेस के लिए कुछ अलग करने की ज़रूरत ही नहीं पड़ती थी। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि वे क्या खा रहे हैं, जो इस उम्र में भी फिट हैं और फिल्में कर रहे हैं। धर्मेंद्र आज अपनी उम्र के हिसाब से उतनी एक्सरसाइज नहीं कर पाते लेकिन फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैं।

उनकी दिनचर्या की बात करें तो वे हर दिन 30 मिनट तक साइकिलिंग करते हैं। धर्मेंद्र की डाइट बेहद सिंपल है. वे शून्य चीनी आहार का पालन करते हैं। शून्य चीनी का मतलब है कि उनके किसी भी भोजन में चीनी नहीं है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि वे शलजम और शलजम की सब्जी बड़े चाव से खाते हैं। उनके बेटे सनी देओल ने भी अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि धर्मेंद्र की पसंदीदा लौकी हैं. इस प्रकार का आहार उन्हें सक्रिय और स्वस्थ रहने में मदद करता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now