Top News
Next Story
NewsPoint

अंतरमहाविद्यालयीय वित्तीय जागरूकता क्विज में विजेता बनीं दिव्या व जिज्ञासा

Send Push

गोरखपुर, 27 सितंबर (हि.स.)। सरस्वती विद्या मंदिर महिला महाविद्यालय,आर्य नगर गोरखपुर के वाणिज्य विभाग की ओर से शुक्रवार को अंतरमहाविद्यालयीय वित्तीय जागरूकता क्विज का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में छात्रा दिव्या सिंह और जिज्ञासा कुमारी विजेता बनीं।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को वित्तीय साक्षरता के बारे में शिक्षित करना और उन्हें सचेत निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। क्विज का आयोजन नॉलेज पॉर्टनर निवेश सलाह के सहयोग से हुआ।

क्विज में चौदह महाविद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया और वित्तीय प्रबंधन, बचत, निवेश और अन्य संबंधित विषयों पर अपने ज्ञान का प्रदर्शन किया।प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रत्येक विद्यालयों से एक-एक अध्यापक साथ दिखे। जिसमें दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से बीकॉम एंड बैंकिग इंश्योरेंस की फैकल्टी डॉ फरोजन थीं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीन दयाल उपाध्याय कॉमर्स विभाग के हेड ऑफ डिपार्टमेंट प्रो. श्रीवर्धन पाठक थे। इस मौके पर प्रधानाचार्य डॉ. रीना त्रिपाठी, संयोजक डॉ. गीता, सह-संयोजक डॉ. मधु ओझा और सचिव डॉ.सारिका गुप्ता उपस्थित रहे।

इस प्रतियोगिता में विजेता दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से बीकॉम एंड बैंकिग इंश्योरेंस की छात्रा दिव्या सिंह और जिज्ञासा कुमारी रही। छात्राओं के विजयी होने पर बैंकिंग एंड इंश्योरेंस पाठ्यक्रम के कोऑर्डिनेटर डॉ मनीष कुमार ने उन्हें बधाई दी। समारोह के अंत में, आयोजन समिति के सदस्यों सिमरन गुप्ता, अंशिता अग्रवाल और अपर्णा गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों और अतिथियों का धन्यवाद किया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now