Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2024: हरियाणा में बीजेपी का दबदबा बरकरार, रुझान 50 सीटों के पार; जुलाना में विनेश फोगाट के आगे

Send Push

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2024: : हरियाणा में आखिरकार इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है। 5 अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे थी. इसके साथ ही अब बीजेपी बाकी पार्टियों से आगे है.

हालांकि, शनिवार को वोटिंग के तुरंत बाद आए एग्जिट पोल में बीजेपी को निराशा का सामना करना पड़ा. वहीं, कांग्रेस के लिए ये एग्जिट पोल काफी सकारात्मक रहे। कांग्रेस 10 साल बाद सत्ता में वापसी करती दिख रही है. हालांकि, आज साफ पता चल जाएगा कि राज्य में कौन सी राजनीतिक पार्टी अपनी सरकार बनाने जा रही है.

हरियाणा की सभी 90 सीटों पर बहुमत के लिए 46 का आंकड़ा जरूरी है. मतगणना से जुड़ी हर पल की अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

विनेश फोगाट 3 हजार वोटों से पीछे

जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जींद में एक मतगणना केंद्र का दौरा किया। आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझानों से पता चलता है कि वह 3,000 से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं।

ऐलनाबाद से अभय सिंह चौटाला 4999 वोटों से पीछे

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 4/14 राउंड की गिनती के बाद ऐलनाबाद से इनिल प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला 4999 वोटों के अंतर से पीछे चल रहे हैं.

उचाना कलां से पीछे हैं दुष्‍यंत चौटाला

उचाना कलां सीट से जेजेपी उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला काफी पीछे हैं. कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह आगे.

image

नायब सैनी नेतृत्व कर रहे हैं

नवीनतम चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह लाडवा विधानसभा क्षेत्र में 2/16 राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस के मेवा सिंह से आगे चल रहे हैं।

अगली सावित्री जिंदल हिसार से

-हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल आगे चल रही हैं। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास दूसरे स्थान पर हैं. तीसरे नंबर पर बीजेपी के कमल गुप्ता हैं.

image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now