Top News
Next Story
NewsPoint

चाय श्रमिकों के बोनस को लेकर सुकांत ने की असम के मुख्यमंत्री की सराहना, ममता पर किया तंज

Send Push

कोलकाता, 08 अक्टूबर . केंद्रीय मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने चाय श्रमिकों के लिए बोनस की घोषणा को लेकर एक तरफ असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा को धन्यवाद दिया तो दूसरी तरफ ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.

मंगलवार को सुकांत मजुमदार ने एक्स हैंडल पर लिखा कि दुर्गा पूजा के अवसर पर, असम की भाजपा सरकार ने चाय श्रमिकों के लिए 20 प्रतिशत बोनस की घोषणा की- इस पहल के लिए सीएम हिमंत बिस्व सरमा को धन्यवाद! लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चाय श्रमिकों की भलाई के लिए क्या कर रही हैं? उनके बीच खड़े होकर तस्वीरें खिंचवाने और खोखले वादे करने से वास्तविक बदलाव नहीं आएगा. यह ठोस कार्रवाई का समय है, नाटकबाजी का नहीं!

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के चाय श्रमिक संगठन 20 प्रतिशत की दर से बोनस की मांग पर अड़े हुए थे और काम बन्द कर दिया. जिसके बाद बागान के मालिक अधिकतम 13 प्रतिशत पर सहमत हुए. जबकि राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी कर कहा है कि 16 प्रतिशत की दर से बोनस का भुगतान किया जायेगा. दूसरी ओर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दुर्गा पूजा को लेकर चाय बागान श्रमिकों और असम चाय निगम लिमिटेड के कर्मचारियों को 20 प्रतिशत बोनस की घोषणा की थी.

—————

/ गंगा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now