Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा चुनाव नतीजों के बीच सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ 'जलेबी', जानें क्यों?

Send Push

जैसे-जैसे हरियाणा चुनाव के नतीजे नजदीक आ रहे हैं, सोशल मीडिया पर गतिविधियां तेज हो गई हैं, जहां मीम्स की बाढ़ आ गई है। चुनावी रुझानों के उतार-चढ़ाव पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं और इस बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर जलेबी ट्रेंड कर रही है.

राहुल गांधी ने जलेबी की तारीफ की

दरअसल जलेबी की ये कहानी हरियाणा के गुहाना से शुरू हुई थी. चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मशहूर ‘मातु राम’ जलेबी का डिब्बा गिफ्ट किया था. राहुल गांधी ने मंच से इन जलेबियों की तारीफ की और इनके निर्यात की संभावनाओं पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि अगर इसे बड़ी फैक्ट्री में बनाया जाए तो रोजगार बढ़ेगा और इसे देश-विदेश में निर्यात किया जा सकता है.

जलेबी को लेकर कांग्रेस ने किया ट्रोल

इस बयान को लेकर राहुल गांधी सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुए और चुनाव नतीजों के दौरान जलेबी फिर से चर्चा में आ गई. लोग चुनाव नतीजों की तुलना जलेबी के ट्विस्ट से कर रहे हैं, क्योंकि सुबह के रुझान में कांग्रेस आगे चल रही थी और दोपहर होते-होते पीछे हो गई, इस हास्यास्पद स्थिति पर कई मजेदार टिप्पणियां भी आईं।

 

 

शुरुआती रुझान में भी इस जलेबा का असर देखने को मिला. कांग्रेस में जश्न की तैयारी हो चुकी है. दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लड्डू और जलेबियां बांटी. लेकिन नतीजे बदलते ही कांग्रेस में निराशा छा गई.

 

 

किसी ने मजाक किया- कांग्रेस भले ही हरियाणा हार रही हो, लेकिन जलेबी फैक्ट्री का सपना अधूरा नहीं रहेगा.

 

 

किसी ने जलेबी के बहाने कांग्रेस नेताओं का हल्का मजाक उड़ाया.

 

 

गोहाना जलेबी क्यों प्रसिद्ध है?

गोहाना की इन जलेबियों का इतिहास बेहद दिलचस्प है. इसकी शुरुआत 1958 में मातू राम ने की थी और अब इसे उनके पोते रमन और नीरज गुप्ता चलाते हैं। ये जलेबियाँ पूरी तरह से शुद्ध देसी घी में बनाई जाती हैं और सामान्य जलेबियों से बड़ी होती हैं। इसीलिए इसे जलेबी जलेबा भी कहा जाता है. प्रत्येक जलेबी का वजन लगभग 250 ग्राम है। जलेबी का एक किलो का डिब्बा, जिसमें चार टुकड़े होते हैं, 320 रुपये में उपलब्ध है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now