Top News
Next Story
NewsPoint

'मेरी ख्वाहिश…' क्यों अधूरी रह गई रेखा की ये ख्वाहिश! जानिए क्या है वजह

Send Push

भानुरेखा गणेश ने बहुत ही कम उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी, अब लोग उन्हें रेखा के नाम से जानते हैं। एक समय रेखा ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज किया था. आज भी इसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है. रेखा 13 साल की उम्र से अभिनय कर रही हैं, उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ से बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की। लेकिन एक इंटरव्यू में अपने सपनों के बारे में बात करते हुए रेखा ने खुलासा किया कि वह कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं.

रेखा की ये चाहत अधूरी रह गई

एक इंटरव्यू के दौरान जब रेखा से पूछा गया कि क्या भानुरेखा एक्ट्रेस बनना चाहती हैं तो रेखा ने तुरंत जवाब दिया कि नहीं, कभी नहीं. एक्ट्रेस बनने से पहले अपने सपनों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘उस समय, मैं बस शादी करना चाहती थी और अपनी बाकी जिंदगी किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बिताना चाहती थी जो वास्तव में मेरी परवाह करता हो। बहुत सारे बच्चे पैदा करने की इच्छा थी।’ रेखा ने ये भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि उस वक्त उन्हें ऐसा क्यों महसूस हुआ, लेकिन उस वक्त मैं बस यही चाहती थी.

साल 1990 में शादी हुई

रेखा की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 1990 में दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ महीने बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली. रेखा के जीवनी लेखक के मुताबिक, मुकेश लंबे समय तक डिप्रेशन से पीड़ित रहे। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें लिखा था ‘किसी को दोष न दें।’ इस खबर के बाद लोगों ने रेखा के खिलाफ नेगेटिव कमेंट करना शुरू कर दिया.

शादी की अफवाह फैल गई

जहां तक विवादों की बात है तो उनकी शादी से पहले खबरें थीं कि उन्होंने 1973 में एक्टर विनोद मेहरा से शादी की थी, लेकिन 2004 में एक टीवी इंटरव्यू में उन्होंने इसे महज अफवाह करार दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा का नाम आज भी अमिताभ बच्चन के साथ जोड़ा जाता है. कहा जाता है कि दोनों रिलेशनशिप में भी थे.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now